कठुआ हमले में पांच जवानों की मौत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख, विपक्ष ने साधा निशाना

Update: 2024-07-09 06:12 GMT

कठुआ, जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने सोमवार को बड़ा हमला कर दिया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए जबकि 5 जवान घायल हो गए हैं। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका चल रहा है। इसके हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस हमले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राहुल गांधी समेत कई अन्य नेताओं ने दुख जताया है। तो वहीं इस हमले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है और विपक्ष सरकार पर निशाना साधते हुए आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

राजनाथ सिंह बोले- जवानों की मौत से बहुत दुखी हूं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए शहीद जवानों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि बदनोटा, कठुआ में हुए आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की मौत से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ मजबूती से खड़ा है। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं, और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। मैं इस नृशंस आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

खोखले भाषणों और झूठे वादों से आतंकी हमलों का हल नहीं होगा: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने एक्स पर कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले का समाचार अत्यंत दुखद है। मातृभूमि के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहन संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायल जवानों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी सेना पर ये कायरतापूर्ण हमले अत्यधिक निंदनीय हैं। एक महीने के अंदर पांचवा आतंकी हमला देश की सुरक्षा और हमारे जवानों के जीवन पर भयंकर आघात है। लगातार हो रहे आतंकी हमलों का हल कठोर कार्रवाई से होगा, न कि खोखले भाषणों और झूठे वादों से। इस दुख की घड़ी में हम मजबूती से देश के साथ खड़े हैं।

सारी दुनिया में इसकी निंदा हो रही है: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सारी दुनिया में इसकी निंदा हो रही है। ये गलत है। दुनिया का कोई देश आतंकवाद को कबूल करने के लिए तैयार नहीं है। ये आतंकवाद उन्हें(पाकिस्तान) बर्बाद कर देगा। जब आतंकवाद बंद होगा तब बातचीत शुरू होगी। दोनों चीजें एक साथ नहीं चल सकती। उन्हें इस बारे में सख़्त कदम उठाने चाहिए।

राष्ट्रपति बोलीं- कड़े कदम उठाए जाने चाहिए

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के जवानों के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किया गया हमला एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी निंदा की जानी चाहिए और इसके लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। मेरी संवेदनाएं उन बहादुरों के परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दी है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

Tags:    

Similar News