पुरी हॉट सीट से संबित पात्रा ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस की सुचरिता से सीधा मुकाबला

Update: 2024-04-29 11:06 GMT

पुरी। भाजपा के राष्ट्र प्रवक्ता संबित पात्रा ने ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। पात्रा ने पर्चा दाखिल करने से पहले भुवेश्वर से रोड शो किया और कार्यकर्ता के साथ जनता का आशीर्वाद ग्रहण किया। वहीं कांग्रेस से इस सीट सुचरिता मोहंती को मैदान में उतारा है। ऐसे में यहां से दोनों के बीच रोचक मुकाबला देखने के लिए मिलेगा।

बताते चलें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजद की सांसद ने पिनाकी मिश्रा ने जीत दर्ज की थी। उनके सामने कांग्रेस की सुचिता मोहंती और संबित पात्रा थे। पिछले चुनाव में पिनाकी ने 34.46 फीसदी के वोट शेयर के साथ पात्रा को हराया था। पुरी लोकसभा सीट पर 72.69 फीसदी वोटिंग हुई थी।

वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी की जनता के साथ कांग्रेस और राहुल गांधी ने सौतेला व्यवहार किया है। बता दें कि यहां से स्मृति अपना नामांकन आज सुबह ही दाखिल कर चुकीं हैं। मौजूदा सासंद ने नामांकन से पहले लखनऊ बीजेपी के कार्यालय से रैली का आयोजन किया और लोगों से आगामी चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए आशीर्वाद ग्रहण किया। इस दौरान हाजारों की मात्रा पार्टी के समर्थक मौजूद रहे।

लोकसभा के लिए पहले और दूसरे चरण का चुनाव हो चुका है। इन दोनों चरणों में सबसे कम वोटिंग बिहार, महाराष्ट्र और ंउत्तर प्रदेश में देखने को मिली थी जबकि सबसे ज्यादा मतदान बंगाल और त्रिपुरा में हुई थी। अब सात मई को 12 राज्यों की 88 लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं।

Tags:    

Similar News