राजस्थान पॉलिटिक्स: गहलोत बोले- मैं अक्सर सीएम पद छोड़ने के बारे में सोचता हूं, लेकिन यह मुझे नहीं छोड़ता

Update: 2023-08-04 07:25 GMT

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को सीएम आवास पर अंगदान महादान अभियान और अंग प्रत्यारोपण पर वर्चुअल कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा कि मैं कई बार मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बारे में सोचता हूं, लेकिन मुख्यमंत्री का पद मेरा पीछा नहीं छोड़ रहा है.चिरंजीवी योजना के तहत हृदय प्रत्यारोपण कराने वाली अलवर निवासी धौली देवी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं कई बार मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बारे में सोचता हूं, लेकिन यह मुझे छोड़ नहीं रहा है। यह सुनते ही वहां का माहौल ठहाकों से गूंज उठा। धौली देवी ने कहा कि मैं तो यही चाहती हूं कि आप मुख्यमंत्री बने रहें. इस पर गहलोत ने कहा- आप कह रहे हैं कि मुझे मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए, मैं खुद भी कह रहा हूं कि मैं मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ रहा हूं. अब देखते हैं कि आगे क्या होता है?

आरएसएस-भाजपा पृष्ठभूमि के डॉक्टरों को हड़ताल के लिए नहीं उकसाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं डॉक्टरों से भी यही कहता हूं. तुम भगवान हो, बस एक बात का ख्याल रखना, बस प्रहार मत करना. हड़ताल के अलावा कुछ भी करें। आप सीएम हाउस पर बैठिए, काली पट्टी बांधिए, हम समझ जाएंगे।' हड़ताल के कारण मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी. आपको इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।' आरएसएस, भाजपा के संगठन अपनी जगह हैं। मैं आरएसएस और भाजपा पृष्ठभूमि के डॉक्टरों से भी अपील करना चाहता हूं कि आप भड़काने का काम न करें। वहां आप भगवान के स्वरूप में ही रहते हैं. कोई हड़ताल न हो इसकी जिम्मेदारी आप लीजिए, बाकी सब मुझ पर छोड़ दीजिए। चाहे आपकी सैलरी की बात हो या ग्रेड पे की, जितनी सुविधाएं मेरी सरकार आपको दे रही है उतनी कोई राज्य आपको नहीं दे रहा है।

स्वास्थ्य के अधिकार के बारे में भ्रांतियाँ दूर की गईं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक को लेकर निजी क्षेत्र के चिकित्सकों के बीच गलतफहमी पैदा हो गयी थी. अब मुझे खुशी है कि स्वास्थ्य के अधिकार को लेकर जो गलतफहमी थी, वह दूर हो गयी है। डॉक्टरों में भी कुछ कांग्रेसी विचारधारा के हैं, तो कुछ भाजपा-आरएसएस की विचारधारा वाले हैं। जब आप डॉक्टर के पद पर हों तो ये सब चीजें छोड़ दें। वोट देते समय आप अपना हिसाब-किताब करते रहिए. अभी डॉक्टर के पेशे के अनुसार मानवता को सामने रखकर काम करना चाहिए। मैंने सिर्फ कर्मचारियों को ओपीएस दिया है, जो मानवीय दृष्टिकोण से है।' बुढ़ापे में सुरक्षित जीवन होना चाहिए, वैसे ही मुझे भी सेवा करनी है, बाकी आप मुझ पर छोड़ दो।

मेरे एक अंगूठे में 3 टुकड़े हैं और नाखून कटा हुआ है, एक अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर है-गजलोत

गहलोत ने कहा- डॉक्टर बीमार व्यक्ति के लिए भगवान का रूप होता है. मेरे एक अंगूठे के तीन टुकड़े कर दिए गए और नाखून काट दिया गया. एक अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर। इसमें मुझे बहुत कष्ट हो रहा है।' आज सुबह ही पट्टी बंधी है। जिन लोगों के साथ दुर्घटनाएं होती हैं और उनके हाथ-पैर में फ्रैक्चर होता है, तो सोचिए उन्हें कितनी परेशानी होती होगी। किसी दुर्घटना में यह सिर पर लगती है. उन लोगों का क्या होगा? एक्सीडेंट केस में डॉक्टर चार से आठ घंटे तक लगातार ऑपरेशन करते हैं। डाक्टरों की सेवा भी कम नहीं है। ये बहुत बड़ी सेवा का काम है.|

Tags:    

Similar News