पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात की, कहा- मुझे विश्वास है कि आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे

Update: 2024-07-05 06:16 GMT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों से आज शुक्रवार को बातचीत की। यह दल पेरिस ओलंपिक में पहली बार देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि खेल जगत से जुड़े देश के सितारों से मैं मिलता रहूं, नई चीजें जानता रहूं, उनके प्रयासों को समझता रहूं और सरकार के नाते अगर व्यवस्था में कोई बदलाव लाना है, कुछ प्रयास बढ़ाने है, तो इस दिशा में कुछ काम करता रहूं। मुझे पक्का विश्वास है कि इस बार भी खेल के मैदान में आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग जानते हैं कि खेल जगत में अभ्यास और निरंतरता का जितना महत्व है, उतना ही महत्व नींद का भी है। मैं आपसे आग्रह से कहूंगा कि खेल जगत के लिए अच्छी नींद बहुत जरूरी है। इसलिए कितना ही उत्तेजना क्यों न हो, आप नींद से समझौता न करें और गहरी नींद लें।

पीएम मोदी ने कहा कि ये देश के लिए कुछ कर गुजरने का एक अवसर होता है। आप अपनी तपस्या से इस स्थान पर पहुंचे हैं। अब आपके पास अवसर है देश को कुछ देने का। जो खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, वो देश के लिए गौरव लेकर आता है। मुझे पक्का विश्वास है कि हमारे सभी साथी इस बार पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे। पीएम ने कहा कि भारत की कोशिश है कि 2036 ओलंपिक की मेजबानी हम अपने देश में करें। इस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर बहुत काम चल रहा है।

Tags:    

Similar News