पीएम मोदी ने सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को किया फोन, जानें क्या हुआ दोनों नेताओं के बीच?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद से फोन पर बात की। पीएमओ ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों की समीक्षा की और आपसी हित के विभिन्न बहुपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया.

Update: 2023-06-09 07:32 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने कई द्विपक्षीय, बहुपक्षीय और वैश्विक मसलों की समीक्षा की.

इस दौरान पीएम मोदी ने जेद्दा के रास्ते सूडान से भारतीय नागरिकों को निकालने के दौरान सऊदी अरब के सहयोग के लिए मोहम्मद बिन सलमान का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा कि वह अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं। वहीं, पीएम मोदी ने क्राउन प्रिंस को आगामी हज यात्रा के लिए बधाई दी.

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों की समीक्षा की और आपसी हित के विभिन्न बहुपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने अप्रैल 2023 में जेद्दा के रास्ते सूडान से भारतीय नागरिकों को निकालने के दौरान सऊदी अरब के समर्थन के लिए सऊदी अरब के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान का शुक्रिया अदा किया.

पीएमओ ने एक बयान में कहा है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने जी-20 की भारत की अध्यक्षता के लिए अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया और कहा कि वह अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं.

दरअसल, भारत ने संकटग्रस्त सूडान से भारतीयों को निकालने के लिए अप्रैल में जेद्दा में एक ट्रांजिट सुविधा स्थापित की थी। इस रेस्क्यू मिशन 'ऑपरेशन कावेरी' के तहत भारत सूडान से निकाले गए लोगों को जेद्दा ले गया जहां से वे घर लौटे.

Tags:    

Similar News