जीतू पटवारी ने कहा- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन की चुनौती का मुझे अहसास है

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-17 06:30 GMT

पटवारी ने कहा मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। उसके लिए में कांग्रेस के वरिष्ठों का धन्यवाद देता हुं। आने वाले समय में हम कांग्रेस की विचारधारा को घर -घर पहुंचाएंगे और प्रदेश में सामूहिक नेतृत्व रहेगा। 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जीतू पटवारी का इलाके में जोरदार स्वागत किया गया। इलाके के कई नेता उनके निवास पर पहुंच गए थे। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि फोकस लोकसभा चुनाव रहेगा। 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन बेहतर करने की चुनौती का अहसास मुझे है। हम कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर पहुंचाएंगे और कांग्रेस प्रदेशवासियों का मन जीतने की कोशिश करेगी।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद अब कांग्रेस को कैसे मजबूत कर पाएंगे?

पटवारी- मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। उसके लिए में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का धन्यवाद देता हूं। आने वाले समय में हम कांग्रेस की विचारधारा को घर -घर पहुंचाएंगे और प्रदेश में कांग्रेस का सामूहिक नेतृत्व रहेगा।

चार माह बाद लोकसभा चुनाव है? उसके लिए क्या रणनीति है?

पटवारी- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा करने की चुनौती का मुझे अहसास है। इसका सामना करने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्ता मेरे साथ है। मैं मानता हूं कि नई सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी दी है। उसमें लाड़ली बहनों को तीन हजार रुपये, 2700 रुपये गेहूं के दाम, 3100 रुपये धान के दाम और 2 लाख नौकरियां शामिल हैं। यह गारंटी प्रदेश की आशा का केंद्र है। इसे सरकार पूर्ण करे। हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

चुनाव के समय गुटबाजी हमेशा कांग्रेस के लिए नुकसानदायक रहती है। उसे कैसे दूर करेंगे?

पटवारी- कांग्रेस में गुटबाजी नहीं है। हम सभी को साथ लेकर चलेंगे। वरिष्ठ नेतागणों के मार्गदर्शन में ही कांग्रेस आगे बढ़ेगी और बेहतर काम करेगी।

अब कांग्रेस के अन्य पदों पर भी क्या युवा को ही कमान मिलेंगी?

पटवारी- मुझे और उमंग सिंगार को पार्टी ने महत्वपूर्ण पद दिए हैं। हम दोनों ही युवा हैं। युवाअेां को आगे बढ़ाना समय की मांग है और यह स्वाभाविक प्रक्रिया भी है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अब प्रदेश में क्या भूमिका होगी?

पटवारी- कमलनाथ, दिग्विजय सिंह हमारे वरिष्ठ नेता हैं। उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव व आगामी अन्य चुनाव लड़े जाएंगे। सभी वरिष्ठों का मार्गदर्शन हमारे लिए जरूरी है। कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व के आधार पर ही रणनीति बनाएगी।

Tags:    

Similar News