पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत ने जीते दो मेडल, अवनी लेखरा ने गोल्ड और मोना ने जीता कांस्य पदक

Update: 2024-08-30 11:48 GMT

नई दिल्ली। भारतीय पैरालंपिक निशानेबाज अवनी लेखरा ने आज यानी शुक्रवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 में गोल्ड मेडल जीता है। अवनी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (एसएच1) कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं इसी इवेंट में भारतीय पैरालंपिक निशानेबाज मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता है। इन दो पदकों के साथ ही मौजूदा पैरालंपिक गेम्स में भारत का खाता खुल गया है। अवनि ने फाइनल में 249.7 स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता है जबकि मोना ने फाइनल में 228.7 स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अवनि लेखरा को पैरालंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि भारत ने पैरालंपिक 2024 में पदकों का खाता खोला। अवनि लेखरा को 10M एयर राइफल एसएच1 इवेंट में स्वर्ण जीतने के लिए बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने इतिहास भी रच दिया है क्योंकि वे तीन पैरालंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं। उनका समर्पण भारत को गौरवान्वित करता है।

पीएम मोदी ने मोना अग्रवाल को भी बधाई दी है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि पेरिस पैरालिंपिक 2024 में आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर मोना अग्रवाल को बधाई। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि उनके समर्पण और उत्कृष्टता की खोज को दर्शाती है। भारत को मोना पर गर्व है।

Tags:    

Similar News