कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से कांग्रेस ने पूर्व सीएम के बेटे को दिया टिकट, जानिए क्या हैं समीकरण

Update: 2024-04-13 13:12 GMT

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को टिकट दिया है। बीजेपी ने यहां से कंगना को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी थी। हालांकि, अब यहां से मुकाबला रोचक होने वाला है क्योंकि कांग्रेस ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को सामने उतारा है। इस बार लोकसभा चुनाव में दोनों ओर से खड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

कंगना रनौत के लिए हो सकती है मुश्किल

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट प्रदेश की सबसे बड़ी और मुख्य सीट है। प्रदेश में कुल पांच लोकसभा सीट हैं जिसमें से सबसे अहम यही है क्योंकि चारों लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है। अब पार्टी कैसे भी इस पर भी अपने उम्मीदवार को जितना चाहती है। इसलिए ही हिमाचल की बेटी को चुना है। लेकिन चुनावी समीकरण कुछ और ही बताते हैं। दरअसल, शुरुआत से भाजपा की नीति से प्रभाव कंगना रनौत कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी करती आई हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशानेबाजी की, लेकिन वह भूल गई जिस लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ने वाली हैं वहां पर पहले से ही कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी प्रतिभा सिंह का कब्जा है जिससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी के वारिस को इस तरह बिना मर्यादा के बोलना उनके लिए शोभा नहीं देता। कंगना की इन बातों को किसी हद का हजम किया जा सकता है लेकिन मंडी के लोग किसी भी हालत में नहीं चाहेंगे कि वहां से उनकी जीत हो।

बड़ी मुश्किल में मिली पूर्व सीएम के बेटे को मंडी सीट

कांग्रेस की एकमात्र मंडी सीट विक्रमादित्य को बहुत मुश्किल के बाद मिली है। प्रतिभा सिंह और उनके बेटे ने इस सीट के लिए कांग्रेस के प्रति बगावत के तेवर अपना लिए थे। जिससे जाहिर होता है कि हिमाचल में पूर्व सीएम की पत्नी और बेटे का कितना दबदबा है। उनके आगे कांग्रेस को झुकना पड़ा था, ऐसे में यहां से कंगना की जीत को देखेंगे तो गलत होगा। 

Tags:    

Similar News