ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, मोदी ने भारतवंशियों से पूछा हाल, राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन के साथ आज करेंगे बैठक

Update: 2024-07-10 07:21 GMT

नई दिल्ली। रूस के दो दिवसीय दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे के लिए ऑस्ट्रिया पहुंच गए। ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचे। वहां ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनका स्वागत करते हुए 'वंदे मातरम' गाया।

ऑस्ट्रिया पहुंचने के बाद वियना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवंशी लोगों से मुलाकात की और उनका हाल जाना। वहीं, पीएम ने भारतीय लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। वियना पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती बहुत मजबूत है। आने वाले समय में यह और भी ज्यादा मजबूत होगा। उन्होंने ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर के साथ सेल्फी भी ली। कार्ल नेहमर ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी साझा की।

पीएम मोदी ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि ऑस्ट्रिया अपनी जीवंत संगीत संस्कृति के लिए जाना जाता है। वंदे मातरम के इस अद्भुत गायन के माध्यम से मुझे इसकी झलक मिली। बता दें कि पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन के साथ आज बैठक करेंगे।

Tags:    

Similar News