महिला डॉक्टर दुष्कर्म और हत्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा - डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के अलावा अस्पताल की कथित वित्तीय अनियमितता के मामले में सीबीआई जांच जारी रहेगी

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-10-15 11:33 GMT

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत:संज्ञान वाली याचिका पर सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 31 वर्षीय महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के अलावा अस्पताल की कथित वित्तीय अनियमितता के मामले में सीबीआई जांच जारी रहेगी। अदालत ने केंद्रीय जांच एजेंसी को तीन हफ्ते के बाद रिपोर्ट अदालत में समिट करने के निर्देश दिए हैं। बता दें, इससे पहले सीबीआई की पैरवी करने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आरजी कर मामले में जांच से संबंधित अद्यतन स्थिति रिपोर्ट शीर्ष अदालत में दाखिल कर दी गई है।

महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में अन्य लोगों की भूमिका पर जांच जारी

मेहता ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता में संबंधित अदालत- सियालदा की कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है। सभी दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि सीबीआई रिपोर्ट से संकेत मिलते हैं कि दुष्कर्म और हत्या के मामले में अन्य लोगों की कथित भूमिका की जांच आगे भी जारी रहेगी।

Female doctor rape and murder case: Supreme Court said - Apart from the brutality with the doctor, CBI investigation will continue in the case of alleged financial irregularities of the hospital.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दाखिल रिपोर्ट पर गौर किया. तथ्यों का अवलोकन करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दोनों मामलों में आगे की जांच जारी रहेगी। कोर्ट ने सीबीआई को तीन हफ्तों के भीतर मामले की जांच में आगे की जानकारियों पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। महिला डॉक्टर के साथ हुई इस वारदात ने महिला डॉक्टकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Tags:    

Similar News