बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष तारिक रहमान ने प्रदर्शनकारियों से किया परिवर्तनकारी क्षण के बीच संयम और शांति दिखाने का आह्वान

Update: 2024-08-06 06:43 GMT

नई दिल्ली। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष तारिक रहमान ने प्रदर्शनकारियों से शांति बरतने की अपील की है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि मैं बांग्लादेश के लोगों से हमारे लोकतांत्रिक पथ पर इस परिवर्तनकारी क्षण के बीच संयम और शांति दिखाने का आह्वान करता हूं। सभी बांग्लादेशियों को चाहे वे किसी भी धर्म और राजनीति के हों उन्हें भेदभावपूर्ण हिंसा से बचाना हमारा कर्तव्य है। मुस्लिम, हिंदू, ईसाई, बौद्ध, आस्तिक, नास्तिक हमारे लोकतांत्रिक पथ पर किसी को भी पीछे नहीं छोड़ा जाएगा या पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर भेदभाव नहीं किया जाएगा। एक साथ हम सभी गर्व से बांग्लादेशी हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से आग्रह करता हूं जिन्होंने पिछले 16 वर्षों में दमन और अन्याय सहा है। वे उन लोगों के खिलाफ कानूनी और वैध कदम उठाएं जिन्होंने उनके साथ अन्याय किया है। यदि लोग उचित प्रक्रिया के बिना कानून को अपने हाथ में लेने का निर्णय लेते हैं तो यह शेख हसीना के नाजायज और निरंकुश शासन को उखाड़ फेंकने वाली क्रांति की भावना को पराजित कर देगा। मैं बांग्लादेश के सभी राजनीतिक दलों से सतर्क रहने और सार्वजनिक और निजी संस्थानों और बुनियादी ढांचे की रक्षा करने और इस परिवर्तनकारी समय के दौरान अपने साथी नागरिकों और पड़ोसियों की देखभाल करने का आग्रह करता हूं। हमें अपने विजयी आंदोलन की भावना को बरकरार रखना चाहिए। जो सभी के लिए निष्पक्षता, समानता और न्याय के लोकतांत्रिक सिद्धांतों को सुनिश्चित करना है।

Tags:    

Similar News