ट्रंप पर हमले के बाद राष्ट्रपति बाइडन ने आवाम से किया आग्रह! कहा- अमेरिकियों को संकट की इस घड़ी में एकजुट होने की जरूरत

Update: 2024-07-15 06:16 GMT

नई दिल्ली। कल ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन का बयान सामने आया है। ओवल ऑफिस से देश बाइडन ने संबोधन में कहा कि मैं नागरिकों से संकट की इस घड़ी में एकजुट होने का आग्रह करता हूं। देश में राजनीतिक बयानबाजी को शांत करने का समय आ गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं आज आपसे अपनी राजनीति में तापमान कम करने और यह याद रखने की आवश्यकता के बारे में बात करना चाहता हूं कि भले ही हम असहमत हों, हम दुश्मन नहीं हैं, हम पड़ोसी हैं, दोस्त हैं, सहकर्मी हैं, नागरिक हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम साथी अमेरिकी हैं।

शुक्र है कि ट्रंप को गोली छूकर निकली और वो ज्यादा घायल नहीं हैं। एक ट्रंप को गोली मार दी गई और एक अमेरिकी नागरिक पर केवल अपने चुने हुए उम्मीदवार का समर्थन करने की स्वतंत्रता का प्रयोग करने के चलते गोली से हमला किया गया। हमें अमेरिका में इस रास्ते पर नहीं चलना चाहिए। हम अपने पूरे इतिहास में पहले भी ऐसी कई घटनाओं को झेल चुके हैं, लेकिन अब ये सब बंद होना चाहिए।

अमेरिका में इस तरह की हिंसा, किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। शूटर का मकसद अभी तक पता नहीं चला है। हम उसकी राय या संबद्धता नहीं जानते। हमें नहीं पता कि उसे मदद या समर्थन मिला था या नहीं, लेकिन जांच चल रही है और सब सामने आ जाएगा।

Tags:    

Similar News