सुप्रीम कोर्ट: जज एसवीएन भट्टी ने खुद को चंद्रबाबू नायडू की याचिका की सुनवाई से अलग किया, जानें पूरा मामला

Update: 2023-09-27 13:05 GMT

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एसवीएन भट्टी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की उस याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया, जिसमें राज्य कौशल विकास निगम में कथित 371 करोड़ रुपये के घोटाले में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई थी। मांग की है.

जैसे ही यह मामला न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आया, खन्ना ने कहा, "मेरे भाई को इस मामले की सुनवाई में कुछ कठिनाई हो रही है। हम इसे अगले सप्ताह किसी अन्य पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने की योजना बना रहे हैं।" निर्देश देना।"

नायडू की ओर से पेश वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि उन्हें तत्काल सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख करने की अनुमति दी जानी चाहिए। पीठ ने कहा, "आप ऐसा कर सकते हैं। क्या हमें मामले को बाद में सुनवाई के लिए पोस्ट करना चाहिए?"

नायडू की ओर से पेश वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कहा कि अगर पीठ मामले की सुनवाई नहीं कर रही है तो इसे पारित करने से मदद नहीं मिलेगी और अदालत इसे अगले सप्ताह सूचीबद्ध करने का निर्देश दे सकती है।

न्यायमूर्ति खन्ना ने कहा कि पीठ इसे किसी विशिष्ट तारीख पर सूचीबद्ध करने का निर्देश नहीं दे सकती, लेकिन इसे अगले सप्ताह सूचीबद्ध करने का आदेश दे सकती है। पीठ ने कहा, 'मुख्य न्यायाधीश के आदेश के तहत, वर्तमान विशेष अनुमति याचिका उस पीठ के समक्ष रखी जानी चाहिए जिसका हममें से कोई (न्यायमूर्ति भट्टी) सदस्य नहीं है. शीर्ष अदालत गुरुवार से छुट्टी पर है और तीन अक्टूबर को खुलेगी।

क्या बात है आ?

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास निगम से धन के दुरुपयोग से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिससे राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था। वह फिलहाल राजामहेंद्रवरम सेंट्रल जेल में बंद हैं।

Tags:    

Similar News