डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मोदी को बताया शानदार नेता

Update: 2024-09-18 07:39 GMT

नई दिल्ली। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। ट्रंप ने मंगलवार को मिशिगन में एक चुनावी अभियान के दौरान यह एलान किया है। इस मुलाकात को लेकर अभी तक भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक अभियान कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह अगले सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। साथ ही ट्रंप ने पीएम मोदी को शानदार नेता बताते हुए कहा कि वह अगले सप्ताह मुझसे मिलने आ रहे हैं। उन्होंने भारत पर व्यापार संबंधों का 'बहुत बड़ा दुरुपयोग करने' वाला बताया। उन्होंने अमेरिका और चीन के साथ टैरिफ वार की बात की। हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि पीएम मोदी से उनकी मुलाकात कहां होने वाली है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से अमेरिका का तीन दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी डेलावेयर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ऑस्ट्रेलिया और जापान के नेताओं के साथ क्ववाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Tags:    

Similar News