Rahul Gandhi: अमृतसर पहुंचे राहुल गांधी, स्वर्ण मंदिर में हुए नतमस्तक, पगड़ी की बजाय पहना नीला पटका

Update: 2023-10-02 10:04 GMT

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को महात्मा गांधी की जयंती पर अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेका। निजी दौरे पर आए राहुल ने सिर पर पगड़ी की जगह नीला बाना बांध रखा था. इससे पहले जब वह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अमृतसर आए थे तो उन्होंने पीली पगड़ी पहनी थी। माथा टेकने के बाद राहुल गांधी ने लंगर हॉल में बर्तन परोसे.

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेकने के लिए अमृतसर आ रहे हैं। यह उनकी व्यक्तिगत, आध्यात्मिक यात्रा है। उनकी निजता का सम्मान करें. सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस यात्रा में शारीरिक रूप से उपस्थित न हों। आप सभी अपना उत्साहपूर्ण समर्थन दिखा सकते हैं और अगली बार उनसे मिल सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि राहुल का यह दौरा निजी है. इस दौरान कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. इसके मद्देनजर पंजाब के कांग्रेस नेता उनके स्वागत के लिए श्री हरमंदिर साहिब नहीं पहुंचे हैं. उनके दौरे से पहले पंजाब पुलिस की ओर से भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. अमृतसर एयरपोर्ट पर राणा केपी, सांसद गुरजीत सिंह औजला, इंटक नेता सुरिंदर शर्मा आदि ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

इस बीच शिरोमणि अकाली दल बादल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि राहुल गांधी को श्री अकाल तख्त साहिब भी जाना चाहिए. जिसे राहुल गांधी की दादी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने टैंक तोप से उड़ा दिया था. उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी को सिखों का हमदर्द तभी मानेंगे जब वह अपनी दादी के कार्यों को गलत बतायें. उन्होंने कहा कि हम राहुल से ये दिखावा नहीं चाहते.|

Tags:    

Similar News