संसद: संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, एजेंडे पर हो सकती है चर्चा

Update: 2023-09-13 10:12 GMT

संसद का विशेष सत्र 18 सितंबर से शुरू हो रहा है. केंद्र सरकार ने अभी तक इस सत्र का एजेंडा स्पष्ट नहीं किया है, जिसे लेकर विपक्ष लगातार नाराजगी जता रहा है. इस बीच सरकार ने विशेष सत्र से ठीक एक दिन पहले 17 सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

इस बीच कांग्रेस ने विशेष सत्र के एजेंडे का स्पष्ट खुलासा नहीं करने पर मोदी सरकार को घेरा है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बिना नाम लिए कहा कि विशेष सत्र का एजेंडा सिर्फ दो लोगों को पता है. रमेश ने एक्स पर पोस्ट में कहा, आज 13 सितंबर है और विशेष सत्र शुरू होने में सिर्फ पांच दिन बचे हैं. लेकिन केवल एक व्यक्ति (शायद कोई अन्य व्यक्ति) को इसके एजेंडे के बारे में पता है।

विशेष सत्र में अडानी मामले में जेपीसी के गठन की मांग

कांग्रेस ने बुधवार को एक बार फिर अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग उठाई और कहा कि अगर सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है, तो जेपीसी के गठन की घोषणा के साथ ही उसकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. संसद नये भवन में शुरू होगी. एक शुरुआत होनी चाहिए.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक खबर का भी हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि अडाणी समूह से जुड़े एक पूर्व ठेकेदार ने उच्चतम न्यायालय से समूह से जुड़े एक मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है. अमेरिकी कंपनी 'हिंडनबर्ग रिसर्च' द्वारा अडानी ग्रुप के खिलाफ 'अनियमितताएं' और स्टॉक प्राइस में हेराफेरी का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस इस बिजनेस ग्रुप पर लगातार हमले और जेपीसी से जांच की मांग कर रही है. अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट में लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि उसकी ओर से कोई गलत काम नहीं किया गया है.|

Tags:    

Similar News