WhatsApp में आ रहा है मैजिक फीचर, फेसबुक की तरह चेंज होगा नया प्रोफाइल नाम

Update: 2023-05-26 10:46 GMT

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स अपना प्रोफाइल नाम बदल सकेंगे। यानी यूजर्स अपनी फेसबुक प्रोफाइल की तरह ही अपने वॉट्सऐप प्रोफाइल का नाम बदल सकेंगे। ये फीचर बीटा वर्जन पर स्पॉट किए गए हैं। यह सुविधा अभी भी विकास के अंतर्गत है। फीचर ट्रैकर ने इसका प्रीव्यू शेयर किया है और इसके जल्द ही पेश होने की उम्मीद है।

क्या है व्हाट्सएप का नया फीचर?

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, हाल ही में जारी किए गए व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा 2.23.11.15 में एक फीचर के लिए कोड शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल के लिए एक उपयोगकर्ता नाम चुनने की अनुमति देगा। सुविधा अभी भी विकासशील चरण में है। हालांकि, कंपनी ने इस फीचर को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर ने इसका प्रीव्यू शेयर किया है कि यह कैसे दिख सकता है।

फीचर ट्रैकर द्वारा साझा की गई प्रीव्यू इमेज के अनुसार, मैसेजिंग सर्विस यूजरनेम पिकर के नीचे "यह आपका यूनिक यूजरनेम है" का उल्लेख करेगी। इसका मतलब है कि किन्हीं भी दो यूजर्स के यूजरनेम एक जैसे नहीं हो सकते। यह फीचर ट्विटर, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की तरह काम कर सकता है। सदस्य इन प्लेटफार्मों पर एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम चुन सकते हैं, जिसका उपयोग अन्य उनसे संपर्क करने के लिए कर सकते हैं।

ऐसे बदल सकते हैं नाम

फीचर ट्रैकर का कहना है कि यूजरनेम पिकर फीचर थ्री-डॉट मेनू> सेटिंग्स> प्रोफाइल पर टैप करने पर उपलब्ध होगा। यह प्रोफ़ाइल नाम अनुभाग के अंदर एक और नए अनुभाग में दिखाई देगी। उपयोगकर्ता नाम में बदलाव भी कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है। यानी रोलआउट के बाद इस सर्विस में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Tags:    

Similar News