Karnataka Election Results 2023 Live: कर्नाटक में कांग्रेस ही 'किंग', बीजेपी ने मानीं हार, 16 सीटों पर एक हजार के अंतर से आगे-पीछे उम्मीदवार.

Update: 2023-05-13 07:00 GMT

Karnataka Election 2023: खुशी से गदगद हुए कांग्रेस नेता

कर्नाटक में कांग्रेस अपनी पार्टी की जीत को देखते नेता खुशी से गदगद हो गए हैं. अब इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, "बीजेपी मुक्त दक्षिण भारत."

Karnataka Election 2023: CM बघेल बोले- हिमालय से समुद्र तक कांग्रेस की सरकार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "हिमाचल जीते अब कर्नाटक जीते, मतलब हिमालय से लेकर समुद्र तक कांग्रेस की सरकार है. बीजेपी को एहसास हो गया था कि हम हारने वाले हैं. बीजेपी के लोग मोदी की जगह योगी योगी करने लगे बुलडोजर करने लगे. ये दिखाता है कि मोदी मैजिक ख़त्म हो गया है. इस जीत के लिए सबको बधाई, कर्नाटक की जनता ने जो फैसला दिया है उससे ये स्पष्ट हो गया है कि बजरंगबली कांग्रेस के साथ हैं. बीजेपी से हमने बड़े राज्य छीने हैं."

Karnataka Election 2023: गहलोत ने पार्टी की जीत के लिए भारत जोड़ो यात्रा को दिया क्रेडिट

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक में जो माहौल दिखा था आज उसी का नतीजा कर्नाटक के चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है. यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया. कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास की राजनीति को चुना है. आने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी."

Karnataka Election 2023: कांग्रेस का आरोप- विधायकों की खरीद फरोख्त कर सकती है बीजेपी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'अभी तक जो ख़बर है कांग्रेस का बहुत अच्छा प्रदर्शन है. निश्चित तौर पर कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी. बीजेपी का प्रयास रहेगा कि अन्य पार्टियों से मिलकर खरीद फरोख्त करें.'

Karnataka Election 2023: बीजेपी को रुझानों में बदलाव की उम्मीद

चुनाव आयोग के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है. बीजेपी शतक से भी काफी पीछे है. फिर भी बीजेपी को अभी रुझानों में बदलाव की उम्मीद है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा, परिणाम कभी भी बदल सकते हैं, समीकरण कभी भी बदल सकते हैं.

Karnataka Election 2023: निर्दलीय उम्मीदवार का पहला रिएक्शन

कर्नाटक के गौरीबिदनूर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार केएच पुट्टस्वामी गौड़ा 11 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. उन्होंने ABP Live पर पहला रिएक्शन दिया. कांग्रेस के समर्थन के मुद्दे पर नरम रुख दिखाते हुए कहा परिणाम आने पर बात करेंगे.

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी को अब भी बढ़त की उम्मीद

दिल्ली बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "अभी जो रुझान आ रहे हैं वो हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं हैं. लेकिन जब कुछ और राउंड की गिनती हो जाएगी तब स्थिति स्पष्ट हो पाएगी."

Karnataka Election 2023: रीजनवाइज रुझानों में BJP को बड़ा झटका

कर्नाटक में इस बार सत्तारूढ़ बीजेपी को झटका लगा है और उसके कई रीजन में जो प्रभुत्व था वो खत्म होता दिख रहा है. 

Tags:    

Similar News