राजस्थान में मणिपुर जैसा हादसा! जेपी नड्डा ने कहा- दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को खुश करने में जुटे सीएम गहलोत

Update: 2023-09-02 05:28 GMT

मणिपुर का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि राजस्थान से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक आदिवासी महिला को उसके ससुराल वालों ने सरेआम नंगा करके पूरे गांव में घुमाया है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस गंभीर मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर ट्वीट कर राज्य सरकार को घेरा.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि 'वह अपना बचा हुआ समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में बिता रहे हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि प्रदेश में महिला सुरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह नजरअंदाज किया जा रहा है। हर दिन महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की कोई न कोई घटना सामने आती है। राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो हैरान करने वाला है. इससे भी बुरी बात यह है कि राजस्थान में शासन पूरी तरह से अनुपस्थित है। राजस्थान की जनता राज्य सरकार को सबक सिखाएगी।'

तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

प्रतापगढ़ जिले में एक आदिवासी महिला की पिटाई करने और उसे नग्न कर घुमाने के आरोप में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार ने खबर की पुष्टि की. आरोपियों में महिला का पति और दो अन्य शामिल हैं. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा के मुताबिक, यह घटना गुरुवार (31 अगस्त) को प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के पहाड़ा ग्राम पंचायत के निचलाकोटा गांव में हुई. पीड़िता की शादी एक साल पहले हुई थी. आरोप है कि वह गांव में ही किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहने लगी थी।

क्या है पूरी घटना?

प्रतापगढ़ के डीजीपी उमेश मिश्रा ने घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महिला के ससुरालवालों ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया है. पहले महिला का अपहरण किया और फिर उसे अपने गांव ले जाकर घटना को अंजाम दिया. ससुराल वाले इस बात से नाराज थे कि उनकी बहू के किसी दूसरे पुरुष के साथ संबंध हैं और वह किसी दूसरे पुरुष के साथ रह रही है।

एक किलोमीटर तक नंगा घुमाया गया

महिला का अपहरण करने के बाद उसके पति ने पहले तो उसकी पिटाई की और गांव में करीब एक किलोमीटर तक उसे निर्वस्त्र कर घुमाया. मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 6 पुलिस टीमों का गठन किया.

राजस्थान सरकार को निशाने पर लिया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट किया, 'एडीजी क्राइम को तुरंत अपराध स्थल पर भेजा गया और हमने पुलिस को कानून के अनुसार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सभ्य समाज में इसके लिए कोई जगह नहीं है।' शीघ्र न्याय सुनिश्चित करने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध पर ढीले रवैये के लिए राजस्थान सरकार की आलोचना की। एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा, 'आज राजस्थान शर्मसार हुआ है. इससे पता चलता है कि सरकार को प्रतापगढ़ की इस शर्मनाक घटना की जानकारी तक नहीं थी.|

Tags:    

Similar News