विवाद: 'सनातन धर्म को खत्म करना होगा', तमिलनाडु के सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन के फिर बिगड़े बोल

Update: 2023-09-20 05:28 GMT

तमिलनाडु के युवा मामले और खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने एक बार फिर सनातन धर्म पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि छुआछूत को खत्म करने के लिए सनातन धर्म को खत्म करना होगा। दरअसल, स्टालिन तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि के बयान पर पलटवार कर रहे थे.

राज्यपाल ने एक कार्यक्रम में कहा था कि दुर्भाग्य से हमारे समाज में कुछ भेदभाव है. एक बड़े वर्ग के भाई-बहनों को समानता की दृष्टि से नहीं देखा जा रहा है। हिन्दू धर्म में ऐसा करने का कोई उल्लेख नहीं है। यह एक सामाजिक बुराई है और इसे निश्चित रूप से ख़त्म किया जाना चाहिए।

इस बयान पर पलटवार करते हुए स्टालिन ने कहा कि जातिगत भेदभाव को खत्म करने के लिए ही सनातन धर्म को खत्म किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि अगर सनातन नष्ट हो गया तो छुआछूत भी नष्ट हो जाएगी.

बीजेपी बाधाएं पैदा कर रही है

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ऑल इंडिया फेडरेशन फॉर सोशल जस्टिस के सम्मेलन के दौरान कहा कि हम सभी सामाजिक न्याय को बनाए रखने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी इसमें बहुत सारी बाधाएं पैदा करती है। भाजपा नहीं चाहती कि गरीबों और पिछड़े वर्ग के लोगों की स्थिति में सुधार हो. उन्होंने कहा कि जब डीएमके की सरकार बनी तो हमने एक सामाजिक न्याय निगरानी समिति बनाई जो निगरानी करेगी कि सामाजिक न्याय ठीक से कायम है या नहीं. उन्होंने कहा, इसी तरह सभी राज्यों को एक सामाजिक न्याय निगरानी समिति का गठन करना चाहिए।

Tags:    

Similar News