राष्ट्रपति की जाति को लेकर टिप्पणी करने पर अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ शिकायत दर्ज

Update: 2023-05-27 07:52 GMT

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देकर भड़काऊ बयान देने के आरोप में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. इन नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने समुदायों और समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने और भारत सरकार के खिलाफ माहौल को खराब करने की कोशिश के उद्देश्य से अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर राष्ट्रपति की जाति के बारे में बयान दिए।

केजरीवाल, खड़गे सहित कई के खिलाफ शिकायत दर्ज

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देकर भड़काऊ बयान देने की शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देकर अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अविश्वास पैदा किया है, जो कि आईपीसी की धारा 121,153A, 505 और 34 के तहत प्रतिबंधित है.

दरअसल, कांग्रेस समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने नए संसद भवन के उद्घाटन के विरोध में समारोह का बहिष्कार किया है. तमाम विपक्षी पार्टियों का कहना है कि यह लोकतांत्रिक नहीं है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इसका उद्घाटन न कराकर प्रधानमंत्री अपने पद का अपमान कर रहे हैं। विपक्षी दलों ने मांग की कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाए और कहा कि प्रधानमंत्री खुद के बजाय राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराएं.


Tags:    

Similar News