गंगोत्री हाईवे: भारी बारिश के बाद गंगनानी के पास भूस्खलन, मलबे में दबी यात्रियों की तीन गाड़ियां, चार की मौत

Update: 2023-07-11 08:33 GMT

आज भी उत्तराखंड में मौसम खराब बना हुआ है. देर रात गंगोत्री हाईवे बंद होने के कारण यात्रियों के वाहन गंगनानी के पास खड़े थे। तभी अचानक भूस्खलन हुआ और पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक टेम्पो ट्रैवल्स समेत तीन वाहनों पर गिर गया. तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं. जिसमें एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी. सभी यात्री मध्य प्रदेश के बताये जा रहे हैं। वहीं, अब तक सात घायलों को अस्पताल भेजा गया है.

आपदा स्वयंसेवक राजेश रावत ने अकेले ही घायल लोगों को बचाया। वहीं, मंगलवार सुबह हाईवे खुलने पर एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई. बीआरओ के अधिकारी मेजर वीएस वीनू ने बताया कि गंगोत्री हाईवे पर भटवाड़ी और गंगनानी के बीच 20 किमी क्षेत्र में सात स्थानों पर भूस्खलन हुआ। जिसे पूरी रात भारी बारिश के बीच कड़ी मेहनत के बाद खोला गया।

भटवाड़ी के एसडीएम छत्तर सिंह चौहान ने बताया कि हादसे में एक टेंपो ट्रैवलर, एक टवेरा और एक स्विफ्ट डिजायर मलबे में दब गईं। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। सात घायलों में दो गंभीर और पांच मामूली हैं।

एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात है. गाड़ियों को जल्द मलबे से निकालने का प्रयास किया जा रहा है. हाइवे पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं। वहीं, बारिश के चलते रेस्क्यू को बीच में रोकना पड़ा.


यमुनोत्री धाम समेत यमुना घाटी में लगातार हो रही बारिश से यमुना नदी की सहायक नदियां और नाले उफान पर हैं. जिससे लोगों के बीच भय का माहौल बन गया है.


उधर, पिछले तीन दिनों से प्रदेशभर में जारी बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने आज प्रदेश भर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.|

Tags:    

Similar News