भीषण गर्मी के बीच राहगीरों को शीतल जल पिलाने के कार्य का बीके शर्मा हनुमान ने किया शुभारंभ

Update: 2024-06-18 07:58 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस बीच काफी लोग गर्मी से राहत दिलवाने के लिए शीतल जल की छबील लगा रहे हैं। इसी कड़ी में विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा के पीठाधीश्वर ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान ने आज मंगलवार को टेंट लगाकर राहगीरों को शीतल जल पिलाने के कार्य का शुभारंभ किया। बीके शर्मा हनुमान ने कहा कि इस भीषण गर्मी में राहगीरों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था कर, आने जाने वाले लोगों की प्यास बुझाने का जो ये नेक कार्य किया है, यह काबिले तारीफ है, क्योंकि शास्त्रों में भी लिखा है कि प्यासे को पानी पिलाना सबसे बड़े पुण्य का कार्य है।

कार्यक्रम के आयोजक डॉ. राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि अक्सर हम सुनते आ रहे हैं कि जल के बिना जीवन की कल्पना भी मुश्किल है। जल है तो कल है। इसके बावजूद भी जल को बेवजह बर्बाद किया जाता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जल संकट का संविधान जल के संरक्षण से ही है। इसलिए हमें पानी को व्यर्थ नहीं बहाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। इस गर्मी के मौसम में मीठे पानी की छबील लगाकर लोगों की प्यास बुझाने से मन प्रसन्न होता है। उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी आह्वान किया कि इस प्रकार के धार्मिक आयोजन समय-समय पर करते रहें।

इस कार्यक्रम में अमित त्यागी, अजय पाल नगर, सत्येंद्र शर्मा, अमित कुमार बरनवाल, रवीश प्रजापति, सोनू प्रजापति, दीपक कुमार, मन्नू प्रजापति, तनुज गोला, बिट्टू शर्मा, कुणाल कटारिया, सोनी शर्मा, गौरव नगर, सौरभ नगर, सौरभ चौधरी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News