अमेरिका: पीएम मोदी का अमेरिका में ऐतिहासिक स्वागत होगा, आधिकारिक रात्रिभोज के बाद बाइडेन परिवार के निजी भोज में शामिल होंगे.

23 जून को पीएम मोदी अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ अमेरिकी सरकार द्वारा आयोजित लंच कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

Update: 2023-06-13 09:22 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जून से अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं। पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर अमेरिका में खासा उत्साह है और वहां की सरकार लगातार पीएम मोदी के दौरे की जानकारी साझा कर रही है. अब खबर आई है कि अमेरिका में आधिकारिक डिनर कार्यक्रम के अलावा राष्ट्रपति जो बाइडेन का परिवार पीएम मोदी के लिए एक निजी डिनर कार्यक्रम का भी आयोजन करेगा. पीएम मोदी के सम्मान में 22 जून को राजकीय रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा. और 21 जून को पीएम मोदी बाइडेन परिवार के निजी निमंत्रण पर रात्रिभोज कार्यक्रम में शामिल होंगे.

बिडेन परिवार के साथ निजी डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी का अमेरिका में भव्य और ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। पीएम मोदी 21 जून को वाशिंगटन पहुंचेंगे, जहां शाम को वे राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके परिवार के निमंत्रण पर एक निजी डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसकी मेजबानी राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन करेंगे। हालांकि अभी इस डिनर कार्यक्रम के वेन्यू का खुलासा नहीं हुआ है.

अगले दिन यानी 22 जून को राष्ट्रपति भवन के साउथ लॉन में पीएम मोदी के सम्मान में भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा. इस राजकीय भोज में अमेरिका और भारत के कई प्रतिष्ठित लोग शामिल होंगे। भव्य आयोजन होगा। ऐसी भी जानकारी है कि पीएम मोदी 23 जून को अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ अमेरिकी सरकार द्वारा आयोजित एक लंच कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, ट्रेनिंग आदि मुद्दों पर बात होगी. जल्द ही दौरे की विस्तृत जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

Tags:    

Similar News