लोगों से पिटने के डर से TMC नेता ने चार घंटे तक खुद को रखा बंद, बाद में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Update: 2024-02-26 06:20 GMT

एक अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के भगोड़े नेता शाहजहां शेख के करीबी सहयोगी माने जाने वाले मैती को नगर निगम के एक स्वयंसेवक के आवास से रविवार शाम को हिरासत में लिया।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है। गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया है। बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है। इस बीच, बंगाल पुलिस ने रविवार को संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता अजीत मैती पर कार्रवाई की है। मैती को ग्रामीणों की जमीन कब्जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के भगोड़े नेता शाहजहां शेख के करीबी सहयोगी माने जाने वाले मैती को नगर निगम के एक स्वयंसेवक के आवास से रविवार शाम को हिरासत में लिया। आरोपी ने ग्रामीणों के पीछा करने के बाद चार घंटे से अधिक समय तक खुद को यहां बंद रखा था।

शाहजहां शेख के खिलाफ 70 से अधिक शिकायतें

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने ग्रामीणों की जमीन हड़पने की शिकायत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया है। वहीं, शाहजहां शेख के खिलाफ 70 से अधिक शिकायतें मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की। ज्यादातर शिकायतकर्ताओं ने दावा किया कि शाहजहां ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया।'

चार घंटे तक छिपा रहा

लोगों को जब पता चला कि मैती शाहजहां शेख का करीबी सहयोगी है तो गुस्सा भड़क गया और उस पर हमला कर दिया था, जिसके बाद वह एक घर में चार घंटे तक छिपा रहा। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को लगातार दूसरे दिन संदेशखली का दौरा किया और सत्तारूढ़ पार्टी के स्थानीय नेताओं द्वारा कथित अत्याचारों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की।

मैं बार-बार हाथ जोड़कर...

टीएमसी नेता अजीत मैती ने कहा, 'मैं बार-बार हाथ जोड़कर अनुरोध कर रहा हूं कि अगर मैंने किसी की जमीन या पैसा लिया है, तो पुलिस को शिकायत दें। अगर मैंने कोई गलती की है तो मैं माफी मांगूंगा। अगर मेरे खिलाफ कोई सबूत मिलता है तो मैं जिम्मेदारी लूंगा।'

यह सिर्फ एक ट्रेलर: दिलीप घोष

संदेशखाली की घटना पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा, 'संदेशखाली में जो हो रहा है वह सिर्फ एक ट्रेलर है। इसी तरह की घटनाएं पश्चिम बंगाल के हर गांव में होने जा रही हैं। ममता बनर्जी और टीएमसी शाहजहां शेख को बचा रही हैं। सभी टीमों और प्रतिनिधिमंडलों को संदेशखली जाने से रोका जा रहा है और ममता बनर्जी को लगता है कि इस तरह वे इस घटना को दबा सकती हैं, लेकिन यह संभव नहीं है।'  

क्या है संदेशखाली विवाद

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमाओं पर स्थित संदेशखाली इलाका एक महीने से अधिक समय से शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के साथ उबाल पर है। दरअसल गांव की महिलाओं ने बीते दिनों आरोप लगाए थे कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं ने उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया और कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए थे। इसे लेकर संदेशखाली में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ता भी संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहजहां शेख राशन घोटाले में आरोपी है और बीते दिनों ईडी टीम पर हुए हमले में भी शाहजहां शेख आरोपी है। वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News