भारतीय टीम खिताब जीतकर आज बारबाडोस से दिल्ली पहुंची, पीएम मोदी सभी भारतीय खिलाडि़यो से करेंगे मुलाकात

Update: 2024-07-04 05:39 GMT

नई दिल्ली। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर आज बारबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है। भारतीय खिलाड़ी वहां से पीएम आवास के लिए निकल चुके है। कुछ ही देर में पीएम मोदी सभी भारतीय खिलाडि़यो से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली के ITC मौर्या होटल के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोग अपनी चहेती टीम की एक झलक पाने के लिए जोश में थे। इस दौरान क्रिकेट फैंस टीम इंडियन के समर्थन में नारे भी लगा रही थी। वर्ल्ड कप चैंपियन टीम इंडिया का आईटीसी मौर्या में भव्य स्वागत हुआ। इस मौके पर विशेष तौर पर तैयार किए गए केक को कैप्टन रोहित शर्मा ने काटा। विराट कोहली सहित कोच राहुल द्रविड़ भी केक काटकर इस जश्न में शरीक हुए।

इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी। मुंबई में शाम को एनसीपीए नरीमन प्वॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया का विक्ट्री परेड निकाला जाएगा। यह लगभग 2 किलोमीटर का होगा।

बता दें टी20 विश्व कप का खिताब भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद अपने नाम किया। साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी20 विश्व कप का खिताब जीता था और अब 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

Tags:    

Similar News