राहुल गांधी ने किसानों के साथ धान की रोपाई की: खेतों में ट्रैक्टर चलाया; दिल्ली से शिमला जाते वक्त सोनीपत के मदीना गांव में रुके

Update: 2023-07-08 09:11 GMT

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार सुबह अचानक हरियाणा के सोनीपत में रुक गए। यहां उन्होंने किसानों के साथ खेतों में धान रोपा. उसने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई भी की. इस दौरान किसानों और खेतिहर मजदूरों से खेती-किसानी को लेकर बातचीत भी हुई. राहुल ने किसानों के साथ बैठ कर नाश्ता भी किया।

राहुल गाँधी दिल्ली से शिमला जा रहे थे। जब वह जीटी रोड पर कुंडली बॉर्डर पर पहुंचे तो उन्होंने किसानों के बीच जाने का प्रोग्राम बनाया और सोनीपत के ग्रामीण इलाकों में चले गए. राहुल गांधी मुरथल से एनएच 48 से कुराड़ रोड बाईपास होते हुए गोहाना के लिए रवाना हुए। इसके बाद वह अपने रूट से भटक गए और सुबह करीब 6:40 बजे करीब 50 किमी दूर बरोदा विधानसभा क्षेत्र के मदीना गांव पहुंच गए. वे भैंसवान-मदीना मार्ग पर स्थित संजय के खेत पर पहुंचे।

मदीना गांव में करीब दो घंटे रहने के बाद राहुल गांधी सुबह 8.40 बजे वहां से निकल गए. लौटते वक्त उन्होंने गोहाना पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अपनी ड्रेस बदली। इसके बाद सोनीपत के लिए रवाना हो गए।


राहुल गांधी के रुकने की सूचना किसी को नहीं दी गई

राहुल के सोनीपत फार्म पर रुकने की जानकारी मिलते ही बरोदा से कांग्रेस विधायक इंदुराज नरवाल और गोहाना से विधायक जगबीर मलिक भी वहां पहुंच गए। नरवाल ने कहा कि उन्हें राहुल के आने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन जैसे ही उन्हें ग्रामीणों से इसकी जानकारी मिली तो वह उनसे मिलने पहुंच गये.

गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि क्षेत्र का सौभाग्य है कि राहुल गांधी यहां पहुंचे. वह देख रहा है कि गांव में खेती करने का तरीका क्या है. किसान धान कैसे लगाता है? इसमें उन्हें क्या परेशानी आ रही है.

किसान संजय के खेत में पहुंचे राहुल गांधी

राहुल मदीना गांव में किसान संजय के खेत में पहुंचे थे। राहुल जब आये तो किसान और मजदूर मिलकर धान की रोपाई कर रहे थे. जब राहुल सिक्योरिटी के साथ खेत की ओर आया तो उसे दूर से कोई पहचान नहीं सका. हालांकि, नजदीक आते ही उन्होंने राहुल को पहचान लिया.


सोनीपत का बड़ौदा कांग्रेस का गढ़

मदीना गांव सोनीपत के बरोदा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. बरोदा सीट से वर्तमान में कांग्रेस के इंदुराज नरवाल उर्फ भालू विधायक हैं। उपचुनाव में उन्होंने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को हराया. पूरा बरोदा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ है और पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुडा के गृह क्षेत्र रोहतक से सटा हुआ है।

हरियाणा में राहुल गांधी का अचानक चौंकाने वाला फैसला कोई पहली बार नहीं है. एक महीने पहले भी वह दिल्ली से शिमला जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने अंबाला में काफिला रुकवाया। यहां से वह एक ट्रक में बैठकर चंडीगढ़ चला गया। इस बात का पता तब चला जब कांग्रेस नेताओं ने इसके वीडियो-फोटो जारी किए. इस दौरान राहुल गांधी ने रास्ते में ट्रक ड्राइवर से बात की. उनकी मुश्किलें जानिए. इसके कुछ दिन बाद राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों से बातचीत का एक वीडियो भी जारी किया.

Similar News