ग्लासगो राष्ट्रमंडल ने क्रिकेट, बैडमिंटन, हॉकी, निशानेबाजी, कुश्ती खेलों को किया बाहर

Update: 2024-10-22 08:28 GMT

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों 2026 में 23 जुलाई से दो अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे। ग्लास्गो ने इससे पहले 2014 में राष्ट्रमंडल खेलों के मेजबानी की थी। मेजबान शहर ग्लास्गो ने हॉकी, बैडमिंटन, कुश्ती, क्रिकेट और निशानेबाजी जैसे खेलों को 2026 में होने वाले खेलों के कार्यक्रम हटा दिया है।

ग्लासगो ने बजट के अनुकूल खेलों को 2026 में होने वाले खेलों के लिए चुना है और इसकी लिस्ट भी बनाई है। बजट को सीमित करने और लॉजिस्टिक्स को व्यवस्थित करने के लिए टेबल टेनिस, स्क्वैश और ट्रायथलॉन को भी हटा दिया गया है। ग्लासगो में केवल चार स्थान ही पूरे खेलों की मेजबानी करेंगे।

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने एक बयान में कहा कि खेल कार्यक्रम में एथलेटिक्स और पैरा एथलेटिक्स (ट्रैक एंड फील्ड), तैराकी और पैरा तैराकी, कलात्मक जिमनास्टिक, ट्रैक साइक्लिंग और पैरा ट्रैक साइक्लिंग, नेटबॉल, भारोत्तोलन और पैरा पावरलिफ्टिंग, मुक्केबाजी, जूडो, बाउल्स और पैरा बाउल्स, और 3x3 बास्केटबॉल और 3x3 व्हीलचेयर बास्केटबॉल शामिल होंगे। खेल चार स्थानों पर होंगे- स्कॉट्सटाउन स्टेडियम, टोलक्रॉस इंटरनेशनल स्विमिंग सेंटर, एमिरेट्स एरेना- जिसमें सर क्रिस होय वेलोड्रोम और स्कॉटिश इवेंट कैंपस (एसईसी) शामिल हैं। एथलीटों और सहायक कर्मचारियों को होटल आवास में रखा जाएगा।

Tags:    

Similar News