PM MODI: पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बिडेन के साथ किया डिनर, NSA अजीत डोभाल भी हुए शामिल

व्हाइट हाउस में पीएम मोदी डिनर: राष्ट्रपति जो बिडेन, जिल बिडेन ने पीएम मोदी के साथ संगीत का आनंद लिया, जो भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लिए समर्पित था। यह प्रस्तुति डीएमवी आधारित समूह धूम स्टूडियो के कलाकारों द्वारा दी गई। यह ग्रुप नई पीढ़ी को भारतीय नृत्य की जीवंत संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है।

Update: 2023-06-22 06:36 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। बुधवार को पीएम वाइट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से मुलाकात की। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला जिल बिडेन भी मौजूद रहीं। पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल हुए। रात्रिभोज में बाजरा और राष्ट्रपति बाइडन के पसंदीदा व्यंजन भी शामिल थे।

भोजन में राष्ट्रपति का पसंदीदा खाना भी शामिल होता है.

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक निजी रात्रिभोज की मेजबानी की. रात्रि भोज में राष्ट्रपति के पसंदीदा व्यंजन आइसक्रीम और पास्ता भी शामिल था। इस दौरान अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल थे।

यह रात्रि भोजन का मेनू है

नींबू डिल दही की चटनी

क्रिस्प बाजरा केक

पका हुआ कद्दू

मैरीनेट किया हुआ बाजरा

ग्रिल्ड कॉर्न कोलन सलाद

संपीड़ित तरबूज

तीखी एवोकैडो सॉस

भरवां पोर्टबेलो मशरुम

मलाईदार केसर युक्त रिसोट्टो

गुलाब और इलायची- युक्त स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक

भारतीय नृत्य प्रदर्शन

पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति जो बिडेन, जिल बिडेन ने संगीत का आनंद लिया, जो भारत के विभिन्न क्षेत्रों को समर्पित था। यह प्रस्तुति डीएमवी आधारित समूह धूम स्टूडियो के कलाकारों द्वारा दी गई। यह ग्रुप नई पीढ़ी को भारतीय नृत्य की जीवंत संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है।

भेंट करेंगे

राष्ट्रपति जो बिडेन और जिल बिडेन आधिकारिक राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी को 20वीं सदी की शुरुआत में हाथ से तैयार की गई अमेरिकी पुस्तक गैली भेंट करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रपति बिडेन पीएम मोदी को एक विंटेज कैमरा भी उपहार में देंगे। यह जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी पर एक हार्डकवर पुस्तक भी प्रदान करेगा। इसके अलावा, प्रथम महिला जिल बिडेन पीएम मोदी को रॉबर्ट फ्रॉस्ट की संकलित कविताओं का पहला संस्करण पेश करेंगी।

उन्होंने मेन्यू तैयार किया

यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन अतिथि शेफ नीना कर्टिस के साथ रात्रिभोज तैयार करने में मदद करती हैं। व्हाइट हाउस के कार्यकारी शेफ क्रिस कॉमर फोर्ड और व्हाइट हाउस के कार्यकारी पेस्ट्री शेफ सूसी मॉरिसन ने प्रधानमंत्री के लिए रात्रि भोज का मेनू तैयार किया है।

Tags:    

Similar News