IT Raids: तेलंगाना में चुनाव से पहले बीआरएस विधायक के घर आयकर के छापे, चुनाव में पेश की है उम्मीदवारी

Update: 2023-11-16 05:47 GMT

तेलंगाना में चुनाव से पहले आयकर विभाग ने गुरुवार को भारतीय राष्ट्रीय समिति (बीआरएस) पार्टी से विधायक नल्लामोथू भास्कर राव के घर और दफ्तर परिसरों में छापे मारे हैं। बताया गया है कि यह छापेमारी उनके कुछ करीबियों के ठिकानों पर भी की जा रही है। बता दें कि भास्कर राव मिरयालगुड़ा से विधायक हैं। साथ ही इस बार भी वे बीआरएस के टिकट पर चुनाव में उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं।

नल्लामोथु भास्कर राव मूल रूप से नालगोंडा जिले के निदामनून मंडल के शकपुरम गांव के रहने वाले हैं। वे 2014 में मिरयालगुड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। 2018 में उन्हें फिर से इसी क्षेत्र से विधायक बनने का मौका मिला। राव 1969 में अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन से जुड़ने वाले पहले नेताओं में शामिल हैं। उस दौरान वे एसआर-बीजीएनआर कॉलेज में छात्र संघ के सचिव भी रहे थे।

इससे पहले 13 नवंबर को आयकर विभाग के अधिकारियों ने तेलंगाना के मंत्री सबिता इंद्र रेड्डी के करीबियों के घर छापेमारी की थी। वे 2019 से ही तेलंगाना में शिक्षा मंत्री रहीं। बताया गया था कि इनकम टैक्स ने प्रदीप नाम के एक व्यक्ति के यहां भी तलाशी ली थी। उसे मंत्री का करीबी रिश्तेदार बताया गया था। 

Tags:    

Similar News