हरियाणा विस चुनाव: घोषणा पत्र में कांग्रेस ने महिलाओं को प्रति माह 2000 तो भाजपा ने 2100 रुपया देने की घोषणा की, लगाई जनकल्याण वादों की झड़ी

Update: 2024-09-19 07:21 GMT

रोहतक में भाजपा ने घोषणा पत्र किया जारी

रोहतक। हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाला है। आज यानी गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रोहतक में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने इस पत्र का का नाम संकल्प पत्र रखा है। इस मौके पर सीएम नायब सिंह सैनी और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली भी मौजूद रहे।


शपथ पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने 5 साल पहले किए गए वादों को पूरा किया। इस बार की संकल्प पत्र में सभी महिलाओं को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत प्रतिमाह 2,100 रुपया दिया जाएगा। प्रति शहर 50,000 स्थानीय युवाओं को नौकरी देने के लिए उद्यमियों को विशेष प्रोत्साहन, 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीद, हर घर गृहणी योजना तहत ₹500 में सिलेंडर दिए जाएंगे। सभी ओबीसी वर्ग के उद्यमियों की, मुद्रा योजना के अतिरिक्त, 25 लाख रुपये तक के ऋण की गारंटी हरियाणा राज्य सरकार उठाएगी।

भारत के किसी भी सरकारी कॉलेज से मेडिकल और इंजीनियरिंग पढ़ने वाले ओबीसी एवं एससी जातियों के हरियाणा के विद्यार्थियों को पूर्ण छात्रवृत्ति मिलेंगी। चिरायु-आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार को ₹10 लाख तक का मुफ्त इलाज एवं परिवार के 70 वर्ष से अधिक प्रत्येक बुजुर्ग को अलग से ₹5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी।

Tags:    

Similar News