पीएम मोदी का कर्नाटक में फल विक्रेता ने किया हाथ जोड़कर स्वागत, मुबंई पहुंचकर कांग्रेस पर आंबेडकर का अपमान करने का लगाया आरोप

Update: 2024-04-29 09:51 GMT

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय तीसरे चरण के वोट के लिए साउथ के दौरे पर हैं। कर्नाटक की जमीन पर जैसे ही पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ। यहां पर पीएम का फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा ने स्वागत किया। पीएम ने उनके अभिनंदन को स्वीकार किया। यहां पर सभा संबोधित करने के बाद पीएम महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गए और यहां से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने आंबेडकर का अपमान किया।

इस बार के चुनाव में दो बड़ी पार्टी एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच आरपार का मुकाबला है। भाजपा 2024 के चुनाव में जहां अबकी 400 पार के नारे साथ मैदान में है वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी किसान, गरीब, महिला, युवा और न्याय के मुद्दों को लेकर मैदान में है।

वहीं, पीएम ने महाराष्ट्र पहुंचकर सार्वजनिक सभा के दौरान कहा कि कांग्रेस कभी भी देश में दलित, आदिवासी और ओबीसी नेतृत्व नहीं चाहती थी। यह वही कांग्रेस है जिसने दलित नेता आंबेडकर का अपमान किया था। कांग्रेस के विरोध करने पर भी बाबा साहब को भारत रत्न मिला था। सरकार भाजपा के समर्थन से चल रही थी। भाजपा का हमेशा प्रयास रहा है कि 2019 में देश में पहली बार एससी, एसटी, ओबीसी को अधिकतम प्रतिनिधित्व मिले। 

लोकसभा चुनाव चरण- मतदान की तारीख

पहला चरण- 19 अप्रैल (चुनाव संपन्न)

दूसरा चरण- 26 अप्रैल (चुनाव संपन्न)

तीसरा चरण- 7 मई

चौथा चरण- 13 मई

पांचवा चरण- 20 मई

छठा चरण- 25 मई

सातवां चरण -1 जून

Tags:    

Similar News