भाकपा-माले ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, बिहार की तीन लोकसभा और एक विधानसभा सीट के लिए घोषणा

Update: 2024-03-30 11:41 GMT

बिहार की तीन लोकसभा, एक विधायक विधानसभा और झारखंड की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा की गई है। 

महागठबंधन के सहयोगी दल भाकपा माले ने लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया। पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल और अन्य वरीय नेताओं ने मिलकर प्रत्याशियों के नाम एलान किया। बिहार की तीन लोकसभा, एक विधायक विधानसभा और झारखंड की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा की गई है। चुनाव में आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ, झारखंड की कोडरमा सीट से विनोद सिंह तथा अगिआंव (सु.) विधानसभा के हो रहे उपचुनाव में शिवप्रकाश रंजन को उम्मीदवार बनाया गया है।

संदीप पालीगंज और सुदामा तरारी के विधायक

माले ने जिन दो प्रत्याशियों को टिकट दिया वह विधायक हैं। माले के वरीय नेता सुदामा प्रसाद आरा जिले के ही तरारी विधानसभा से विधायक हैं। वहीं नालंदा से प्रत्याशी संदीप सौरभ पालीगंज से विधायक हैं। काराकाट से माले प्रत्याशी राजराम सिंह माले के वरीय नेता हैं।

मनोज मंजिल को उम्रकैद अगिआंव विधानसभा सीट

अगिआंव सीट विधायक मनोज मंजिल को हत्या केस में एमपी-एमएलए कोर्ट से उम्रकैद की सजा मिलने के बाद से खाली है। यहां पर उपचुनाव होना है। राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन को माले ने मैदान में उतारा है। राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि मनोज मंजिल को एक झूठे मुकदमे में फसाकर उन्हें सजा दिलवाई गई। इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। शिवप्रकाश रंजन बिहार में छात्र आंदोलन के चर्चित नेता रहे हैं. उन्होंने आइसा के बिहार राज्य सचिव की जिम्मेवारी भी संभाली है. वे भाकपा-माले की राज्य कमिटी के भी सदस्य हैं। माले नेताओं ने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर पूरी एकता व जीत के संकल्प के साथ महागठबंधन उतरेगा।

Tags:    

Similar News