भारत लौटने के बाद पीएम मोदी ने नई संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने वालों पर साधा निशाना, कही ये बात

Update: 2023-05-25 10:45 GMT

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दुनिया के देशों में जाता हूं, दुनिया के महापुरुषों से मिलता हूं और भारत की क्षमता के बारे में बात करता हूं, भारत की युवा पीढ़ी की प्रतिभा पर चर्चा करता हूं और जब मौका मिलता है तो भारत के युवा दिखाते हैं कि भारत का शौर्य कैसे है... मैं जाता हूं और दुनिया को यह बताता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के समापन के बाद गुरुवार तड़के पालम हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत के लिए दिल्ली लौटे। इसके बाद पीएम मोदी ने स्वागत के लिए एयरपोर्ट के पास पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, आज जो लोग यहां मौजूद हैं, वे मोदी जी को प्यार करने वाले नहीं, भारत माता को प्यार करने वाले लोग हैं. वे भारत से प्यार करने वाले लोग हैं। जब भारत का नाम रोशन होता है तो 140 करोड़ देशवासियों का हौसला नई ऊंचाईयों को छूता है।

ऑस्ट्रेलिया में अपने कार्यक्रम का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने उन पार्टियों पर भी निशाना साधा, जिन्होंने भारत में संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार किया था. पीएम ने कहा कि उन्हें सुनने के लिए 20 हजार लोग सिडनी में जमा हुए थे. इतना ही नहीं ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज भी दर्शकों में थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री और पूरा विपक्ष एक साथ अपने देश की खातिर मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दुनिया के देशों में जाता हूं और दुनिया के महापुरुषों से मिलता हूं और भारत की क्षमता के बारे में बात करता हूं, भारत की युवा पीढ़ी की प्रतिभा की चर्चा करता हूं और भारत के युवाओं द्वारा दिखाए गए शौर्य को दिखाता हूं जब उन्हें मौका... मैं मैं जाकर दुनिया को बताता हूं। उन्होंने कहा, इस यात्रा के दौरान मुझे जो समय मिला, मैंने देश के बारे में बात करने में, देश की भलाई के लिए निर्णय लेने में अपने समय का पूरा उपयोग किया। मैं आपसे भी यही कहूंगा कि भारत की महान परंपरा और संस्कृति की बात करते हुए कभी भी गुलामी की मानसिकता में न डूबें, साहस से बोलें... सुनने को दुनिया उत्सुक है।

मेरे साथ दुनिया भी देखती है...

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैं कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार्य नहीं हैं, तो दुनिया भी मेरे साथ दिखाई देती है. ऑस्ट्रेलिया... आज भारत को अपना मानता है, सम्मान की दृष्टि से भारत को देखता है और भारत के भविष्य को जोड़कर देखता है। उन्होंने आगे कहा, आपको यह जानकर खुशी होगी कि भारतीय समुदाय के आयोजन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का होना हम सभी के लिए गर्व की बात है, लेकिन इतना ही नहीं, उसमें पूर्व प्रधानमंत्री भी मौजूद थे। समारोह... सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे... सभी ने मिलकर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शिरकत की। ये शोहरत मोदी की नहीं, भारत के पुरुषार्थ की है... 140 करोड़ भारतीयों के जज्बे की है.

हमें अपने दुश्मनों की भी परवाह है।

पीएम ने कहा, देश के कुछ लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने दुनिया को कोविड का टीका क्यों दिया. मैं कहना चाहता हूं कि यह महात्मा बुद्ध और गांधी की धरती है। हमें अपने दुश्मनों की भी परवाह है... आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है।

Similar News