दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक रामायण के राम-सीता और लक्ष्मण ने अयोध्या में रीक्रिएट किया 37 साल पुरानी रामयाण के इस सीन को, लोग बोलने लगे- जय श्रीराम

Update: 2024-01-18 11:41 GMT

दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी को देखकर आज भी लोग हाथ जोड़ लेते हैं. सुनील लहरी इन दिनों अयोध्या में हैं. सुनील लहरी यानी रामायण के लक्ष्मण, राम और सीता के साथ राम की नगरी अयोध्या में नजर आ रहे हैं, जहां से उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए सुनील ने सवाल भी पूछा है, जो रामायण से जुड़ा है.


सुनील ने पूछा है, 'अरुण जी और दीपिका जी के साथ अयोध्या जी के शूटिंग दृश्य को साझा करते हुए, पहचानें कि ये दृश्य आपको रामायण के किस दृश्य की याद दिलाता है जय श्री राम????'. अब इस पोस्ट के जवाब में लोग शबरी के बेर वाला किस्सा याद कर कमेंट कर रहे हैं. एक ने लिखा, ‘माता शबरी के बेर खाए थे प्रभु श्रीराम जी ने'. एक अन्य ने कमेंट किया, ‘जय श्री राम'. इस पोस्ट को अब तक 86 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और ज्यादातर लोग माता शबरी की कथा को याद कर कमेंट कर रहे हैं.

जयसिया राम

जब ये तीनों कलाकार अयोध्या की सड़कों पर निकले तो वहां जय श्री राम के नारे गूंजने लगे. लोग भावुक हो गए. दूरदर्शन पर जब रामायण धारावाहिक का प्रसारण होता था तब इन तीनों के घर से निकलने पर लोग इनके पैर छूने लगते थे. आज भी कई जगह ऐसा ही होता है. ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा से पहले इनका अयोध्या पहुंचना भक्तों के लिए बहुत बड़ी बात है.

रामललाप्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि सुनील लहरी, अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया 22 जनवरी 2024 को श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेंगे. तीनों अयोध्या में 'हमारे राम आएंगे' एल्बम की शूटिंग कर रहे हैं. सुनील लहरी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वे स्वयं को बहुत भाग्यशाली समझते हैं कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने का मौका मिल रहा है. 

Tags:    

Similar News