10 वर्ष के अंदर पीएम मोदी ने राजनीति की परिभाषा और राजनीति की संस्कृति बदल दी : जेपी नड्डा

Update: 2024-04-15 11:36 GMT

-जेपी नड्डा ने मसूरी में की चुनावी जनसभा, विपक्ष पर वार करते हुए गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

मसूरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सोमवार को चुनाव प्रचार को धार देने उत्तराखंड के मसूरी पहुंचे। यहां उन्होंने टिहरी लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने उनका स्वागत किया। महिला मोर्चा की तरफ से भी उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव (2024) मोदी के नेतृत्व में 'विकसित भारत' के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है। ये हमारा सौभाग्य है, हम ये दिन देख रहे हैं​ कि हम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 वर्ष पहले, राजनीति उदासीनता से भरी हुई थी। सामान्य मानव ये बोला करता था कि राजनीति से कुछ नहीं बदलेगा, ये तो ऐसे ही चलेगा, हम तो भगवान भरोसे हैं। 10 वर्ष के अंदर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की परिभाषा और राजनीति की संस्कृति बदल दी है।

जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के कामों को गिनवाते हुए कहा कि मैंने इस देश में बतौर स्वास्थ्य मंत्री देखा है- इस देश में ट्यूबरक्लोसिस की दवा को आने में 25-28 साल लग गए, टिटनेस की दवा आने में 30 साल लग गए। डिप्थीरिया की दवा आने में 29 साल लग गए। लेप्रोसी का दवा आने में 35 साल लग गए। जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए। जबकि मोदी के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी की वैक्सीन सिर्फ 9 महीने में देश को मिल गई।

उन्होंने आगे कहा कहा कि पहले जब आर्मी का काफिला जाता था, तब एक ब्रिज को क्रॉस करने में काफी समय लगता था और अगर लेह लद्दाख जाना होता था तो 7-8 दिन लग जाते थे लेकिन मोदी ने बीते 10 वर्षों में सीमावर्ती क्षेत्रों में 13,525 किमी. डबल लेन सड़क बनाई है। पहले सीमावर्ती क्षेत्रों में बसे गांवों को देश का अंतिम गांव बोला जाता था लेकिन वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत मोदी सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों में बसे गांवों को देश का प्रथम गांव मानकर उसका विकास कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज पीएम सूर्य घर योजना के तहत हर घर सौर ऊर्जा से बिजली प्रोड्यूस की जाएगी और आने वाले दिनों में आपका बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। योजना के तहत आप बिजली प्रोड्यूस करेंगे और आपकी बिजली सरकार खरीदेगी और उसके बदले आपको सरकार पैसा देगी। अब बिजली आपकी कमाई का साधन बनेगी।

Tags:    

Similar News