उत्तरकाशी न्यूज़: पुलिस के रोकने पर कांवरियों ने किया हंगामा, भूस्खलन से परेशानी

Update: 2023-07-13 10:27 GMT

 गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग चिन्यालीसौड़ के पास नगुण बैरियर पर जगह-जगह जाम होने के कारण पुलिस ने ऋषिकेश से उत्तरकाशी आ रहे कांवड़ यात्रियों को रोक दिया। काफी देर तक रोके जाने पर कांवर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद कांवड़ यात्री उत्तरकाशी के लिए रवाना हो गए। लेकिन उत्तरकाशी से गंगोत्री के बीच हाईवे कई स्थानों पर रुकावट के कारण गंगोत्री तक नहीं पहुंच सका। लगातार बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग चिन्यालीसौड़ और गंगोत्री के बीच कई स्थानों पर अवरुद्ध है। पिछले दो दिनों से कांवर यात्री और तीर्थ यात्री भी फंसे हुए हैं. इस बीच, गंगोत्री गंगाजल भरने के लिए बड़ी संख्या में कांवड़ यात्री ऋषिकेश हरिद्वार से उत्तरकाशी पहुंच रहे हैं।


पुलिस के सामने कांवरियों ने किया हंगामा

बुधवार को हाईवे पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने चिन्यालीसौड़ के नगुण बैरियर पर सुबह पांच बजे से ही कांवड़ यात्रियों को रोकना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने कांवड़ यात्रियों से राजमार्ग अवरुद्ध होने की स्थिति में वापस लौटने का आग्रह किया। सुबह नौ बजे तक नगुण के पास कांवर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। गंगोत्री जाने की जिद पर अड़े कांवर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

हाईवे जाम हैं, लोगों को परेशानी हो रही है

तब पुलिस ने कांवर यात्रियों के वाहनों को छोड़ा। लेकिन धरासू, बंदरकोट भूस्खलन क्षेत्र की बाधा को पार कर कांवड़ यात्री उत्तरकाशी पहुंच गए। हालाँकि, उत्तरकाशी और गंगोत्री के बीच कई स्थानों पर राजमार्ग अवरुद्ध होने और पिछले दो दिनों से गंगोत्री क्षेत्र में कांवर यात्रियों के फंसे होने की सूचना के बाद, अधिकांश काँवड़ यात्रियों ने उत्तरकाशी से ही गंगा जल भरा।

Similar News