उत्तरकाशी लव जिहाद : 15 जून को महापंचायत करने की प्रशासन ने नहीं दी अनुमति, धारा 144 लगाने की तैयारी

15 जून को महापंचायत की घोषणा के बाद से राज्य में माहौल गर्म हो गया था, लेकिन अब जिला प्रशासन ने महापंचायत की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. एसपी यदुवंशी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर धारा 144 लागू की जाएगी। लगभग पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

Update: 2023-06-13 10:44 GMT

पुरोला में महापंचायत का नेतृत्व करने के लिए मुख्य संगठन पुरोला बैकफुट पर आ गया है. प्रधान संगठन पुरोला ने सोमवार को एसडीएम पुरोला को ज्ञापन सौंपकर महापंचायत करने की जानकारी दी थी। वहीं, प्रखंड प्रमुख संगठन के अध्यक्ष अंकित रावत ने मंगलवार को एसडीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि प्रधान संगठन महापंचायत को लेकर किसी भी तरह की अगुआई नहीं करेगा.

प्रखंड प्रधान संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि वे क्षेत्र के हित में जनता के साथ हैं. साथ ही महापंचायत में अगर किसी तरह का कानून का उल्लंघन होता है। इसलिए इसमें उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। मुख्य संस्था का अभद्रता करने वालों से कोई संबंध नहीं होगा। जो व्यक्ति कानून का उल्लंघन करेगा उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

महापंचायत पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा

उधर, विश्व हिंदू परिषद ने पुरोला में महापंचायत को लेकर ज्ञापन के जरिए प्रशासन को अवगत कराया है। वहीं, जिला मुख्यालय में हिंदू परिषद के नेताओं के आगमन की भी संभावना है. जिसके लिए पुलिस और प्रशासन ने कमर कस ली है। एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि महापंचायत को लेकर किसी भी संगठन को अनुमति नहीं दी जाएगी. जरूरत पड़ने पर धारा 144 लागू की जाएगी। लगभग पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

एसपी ने कहा कि महापंचायत करने की कोशिश जो भी करेगा। उसके खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा। साथ ही भविष्य में उस संगठन से जुड़े किसी भी व्यक्ति को लाइसेंस जारी नहीं किया जाएगा. दूसरी ओर पुरोला विधायक दुर्गेश लाल ने कहा कि पुरोला में स्थिति सामान्य है. कुछ लोग भ्रम पैदा कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News