उत्तराखंड मौसम आज: देहरादून सहित दस जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

Update: 2023-08-21 06:55 GMT

प्रदेश में आज देहरादून समेत दस जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, पौडी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हरिद्वार, टिहरी, चमोली, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ जिलों के लिए येलो अलर्ट है.

दूसरे जिलों में भी बारिश हो सकती है. केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, इन दस जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं 22 अगस्त से पूरे प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं.

देहरादून में तीन डिग्री गिरा तापमान

तीन दिन बाद मूसलाधार बारिश से दून में तापमान गिर गया। पिछले शनिवार के मुकाबले रविवार को दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। वहीं, मूसलाधार बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. सड़कों पर बने गड्ढों ने वाहन चालकों व यात्रियों की परेशानी दोगुनी कर दी है.

शनिवार को दून का अधिकतम तापमान पांच डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 34.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. बारिश से भले ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, लेकिन रेलवे स्टेशन चौक, एस्लेहाल चौक, आईएसबीटी चौक, प्रिंस चौक समेत कई जगहों पर लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ा. वहीं, वीकेंड के चलते शहर में कई बार जाम की स्थिति भी बनी।

घंटाघर से राजपुर रोड तक दोनों ओर लंबी कतार लगी रही। वहीं, दून जिले में भी सोमवार को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार जिले के कुछ इलाकों में तेज गरज-चमक के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।

Tags:    

Similar News