उत्तराखंड का मौसम: गंगोत्री-यमुनोत्री और बद्रीनाथ हाईवे बंद, केदारनाथ मार्ग पर एक की मौत, बारिश का रेड अलर्ट

Update: 2023-07-11 07:10 GMT

उत्तराखंड मौसम समाचार: मंगलवार को उत्तराखंड के चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बाकी जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

आज भी उत्तराखंड में मौसम खराब है. बारिश ने पूरे राज्य में परेशानियां खड़ी कर दी हैं. भूस्खलन और मलबा आने के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री और बद्रीनाथ राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं। यमुनोत्री हाईवे पर राणा चट्टी से आगे झरझरगाड़ के पास 100 से ज्यादा भूस्खलन हुए हैं। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग भी सिरोहबाग में बंद है। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई है. दूसरी ओर, केदारनाथ हाईवे पर भी पत्थर गिर रहे हैं.

हाईवे खोलने का काम जारी है लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण मलबा हटाने में दिक्कतें आ रही हैं. सुरक्षा की दृष्टि से धरासू बैंड में पुलिस ने वाहनों को रोक दिया है। गंगोत्री हाईवे बंदरकोट में बंद होने के कारण पुलिस ने वाहनों को खुली सुरंग से पहले ही रोक दिया है।

खीरगंगा उफान पर है

हर्षिल घाटी के धराली में खीर गंगा उफान पर है। खीरगंगा के उफान के कारण धराली बाजार को खतरा पैदा हो गया है। उधर, हर्षिल और गंगोत्री घाटी में दो दिन से विद्युत आपूर्ति ठप है।

बाइक सवार की मौत फाटा

रुद्रप्रयाग जिले के केदारनाथ मार्ग पर फाटा में सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। हाइवे पर एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसमें एक यात्री की मौत हो गयी।

भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

पिछले तीन दिनों से प्रदेशभर में चल रहा बारिश का क्रम मंगलवार को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य भर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. खासकर कुमाऊं के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. प्रदेश में बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को उत्तराखंड के चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. बाकी जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बिजली चमकेगी और भारी बारिश होगी.|

Similar News