उत्तराखंड मौसम: बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर, पार्किंग में खड़ी गाड़ियां मलबे में दबी, तस्वीरों में देखें हालात

Update: 2023-06-29 05:49 GMT


राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिनों यानी 2 जुलाई तक लगातार भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया था.चमोली गोपेश्वर में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण आज सुबह गोपेश्वर नगर में पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर मलबा गिरने से तीन कारें मलबे में दब गईं।

नेगवाड इलाके में तीन वाहनों का पिछला हिस्सा मलबे में दब गया। पुलिस गश्ती दल ने मलबा आने की सूचना स्थानीय लोगों को दी, जिस पर लोग मौके पर पहुंच गये. वहीं भारी बारिश के कारण बिरही निजमुला मोटर मार्ग काली पहाड़ी के पास अवरुद्ध हो गया है। सड़क पर भारी मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई है। जिसके चलते निजमुला घाटी के करीब 17 गांवों की आवाजाही भी ठप हो गई है.

प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है. बारिश का यह क्रम आगामी दो जुलाई तक जारी रहेगा। देहरादून समेत नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौडी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलने की आशंका जताई है.

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिन तक देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. बिजली गिरने के साथ तेज आंधी चलने की भी संभावना है.राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही सड़कों के बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया है. राज्य के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण सड़कें बंद होना जारी हैं।बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश के बीच कई जगहों पर भूस्खलन की खबर आई है. इससे 51 सड़कें बंद हो गईं.

Tags:    

Similar News