Ramnagar Monkeys: उत्तराखंड के रामनगर में 10 से ज्यादा बंदरों की मौत! वन विभाग जांच में जुटा है

रामनगर के एक जंगल में 10 से अधिक बंदरों के शव मिले हैं। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया यह जहरीला पदार्थ देने का मामला प्रतीत हो रहा है।

Update: 2023-06-02 11:51 GMT

उत्तराखंड में रामनगर में बाल सुंदरी मंदिर के पास जंगल के किनारे कई बंदरों के शव मिलने से हड़कंप मच हुआ। एक कर्मचारी ने शव व्यवसाय को लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही वन विभाग की टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि 10 से अधिक बंदरों की एक साथ मौत हो गई है। आशंका है कि किसी ने खाने में जहरीले पदार्थ सहित बंदरों को खिला दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। बंदरों की मौत की खबर मिलते ही बजरंग दल के खाते में रोष है।

रामनगर वनक्षेत्र के कोसी रेंज में कुछ लोग जंगल का चुनाव कर रहे थे, उसी समय रामनगर हलद्वानी मार्ग पर बाल सुंदरी मंदिर के पास काफी संख्या में मरे हुए बंदर दिखाई दिए। उन्होंने वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना ही मिलते वनाधिकारी और कर्मचारी वन्यजीव स्थलों पर पहुंचे और बंदरों के शवों को कब्जे में ले लिया। वन आरक्षी वीरेंद्र प्रसाद पांडे का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कैडर ने भी एक साथ कई बंदरों की मौत पर रोष जताया है। उनका कहना है कि यह हिंदू समाज की आस्था का मामला है। इस मामले में बजरंग दल के प्रखंड उपाध्यक्ष हृदयेश शर्मा ने बताया कि वो वन विभाग के अधिकारी और पुलिस प्रशासन को अपने स्थान पर आरोपित करने के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

Tags:    

Similar News