उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन: रोड शो कार्यक्रम तैयार, 14 और 15 सितंबर को दिल्ली में होगी एंबेसडर मीट

Update: 2023-08-14 13:19 GMT

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रोड शो का शेड्यूल तैयार है. रोड शो की शुरुआत 14 और 15 सितंबर को दिल्ली में पर्दा उठाने वाले और राजदूत की बैठक से होगी। इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में रोड शो के माध्यम से निवेशकों से बातचीत कर उन्हें उत्तराखंड में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट के लिए कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) को इंडस्ट्री पार्टनर बनाया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में गठित उच्चाधिकार समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों को मंजूरी दे दी है। इन्वेस्टर्स समिट का मुख्य कार्यक्रम आठ और नौ दिसंबर को एफआरआई देहरादून में होगा। हालाँकि, सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय अभी तय नहीं हुआ है। जिसके चलते मुख्य कार्यक्रम की तिथि में बदलाव किया जा सकता है.

शिखर सम्मेलन से पहले होने वाले रोड शो का शेड्यूल तय किया गया. पर्यटन विभाग की ओर से 4 सितंबर को दिल्ली में रोड शो होगा. 9 अक्टूबर को उद्योग मुंबई, 12 अक्टूबर को हाउसिंग विभाग चंडीगढ़, 17 अक्टूबर को आईटी विभाग बैंगलोर, 26 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग चेन्नई, 31 अक्टूबर को उद्योग विभाग अहमदाबाद, 3 अक्टूबर को अहमदाबाद हैदराबाद में उद्योग विभाग का रोड शो होगा.

इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो होंगे। इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है. सम्मेलन की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव के साथ उद्योग साझेदार सीआईआई के प्रतिनिधियों की बैठक होगी.|

Tags:    

Similar News