उत्तराखंड - भारी बारिश ने मचाई तबाही, बादल फटने से सड़कों और घरों को पहुंचा नुकसान

Update: 2023-07-23 05:50 GMT

 उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। राज्य में \कई जगहों पर भारी बारिश और बादल फटने से कई सड़कें, घरों और दुकानों को नुकसान पहुंचा। भारी बारिश के कारण से प्रदेश की कई हाईवे और सड़कें बंद हो गईं हैं। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।जिलाधिकारी ने राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाने का दिया निर्देश

अधिकारियों के मुताबिक, उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने शनिवार तड़के जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। इस दौरान जिला अधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जाए और प्रभावित लोगों को वित्तीय सहायता वितरित की जाए।

भूस्खलन के मलबे के कारण एक पर्यटक रिसॉर्ट क्षतिग्रस्त

इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रतिनिधियों से भी बात कर संबंधित क्षेत्रों में बारिश से प्रभावित लोगों और इससे हुई क्षति के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने कहा कि बड़कोट तहसील के गंगनानी में भूस्खलन के मलबे के कारण एक पर्यटक रिसॉर्ट की कुछ कॉटेज क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। अधिकारियों ने बताया कि गंगनानी में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय परिसर में भी मलबा घुस गया। हालांकि, सभी छात्रा सुरक्षित हैं।

Similar News