उधम सिंह नगर समाचार: इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो अपलोड किया गया

Update: 2023-08-03 08:35 GMT

रुद्रपुर। इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा वीडियो अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. साइबर सेल की निगरानी में इस हरकत का खुलासा हुआ. ट्रांजिट कैंप पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।15 मई को सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित एक वीडियो अपलोड करने का मामला सामने आया था. जांच में पता चला कि वीडियो मोबाइल नंबर 9917770425 से अपलोड किया गया था. मोबाइल नंबर वार्ड संख्या 02 शिवनगर ट्रांजिट कैंप निवासी सुजीत के नाम पर रजिस्टर्ड है. मामले की जांच के बाद सीओ ऑपरेशन अनुषा बडोला ने मोबाइल नंबर धारक सुजीत के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. ट्रांजिट कैंप थाना अध्यक्ष सुंदरम शर्मा का कहना है कि आरोपी सुजीत के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सात महीने में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के आठ मामले दर्ज किए गए हैं

रुद्रपुर। चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री अपलोड करने के मामले में पुलिस ने सात माह में आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। रुद्रपुर पुलिस कार्यालय में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल हर समय सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्मों पर उनकी निगरानी कर रहा है। पुलिस के मुताबिक, जांच के बाद पोर्नोग्राफी के मामले में कुछ और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा सकता है.

5 साल की सजा और 10 लाख का जुर्माना

रुद्रपुर। चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में पांच साल की कैद और 10 लाख रुपये जुर्माने का प्रावधान है. यह केस आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत दर्ज किया गया है. इसमें आरोपी को जमानत भी नहीं मिलती। सीओ सिटी अनुषा बडोला ने बताया कि यह कानूनी अपराध है. ऐसा करने वालों पर हर समय निगरानी रखी जाती है. इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाती है.|

Tags:    

Similar News