उत्तराखंड सरकार मरीज के साथ तीमारदार को भी आवास की सुविधा देने जा रही है।

Update: 2023-09-23 06:42 GMT

उत्तराखंड से गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली रेफर होने वाले मरीजों के सेवाटहल को दिल्ली में ठहरने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने आवास उपलब्ध कराने के लिए टेंडर प्रोसीज़र शुरू कर दी है। 26 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे।

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कैंसर, हृदय रोग समेत गंभीर बीमारियों के बेहतर इलाज की सुविधा न होने पर मरीजों को दिल्ली के बड़े अस्पतालों में रेफर किया जाता है, लेकिन मरीज के साथ रहने वाले परिचारक को ठहरने के लिए काफी दिक्कतों और परेशानिओं का सामना करना पड़ता है।

होटलों में रुकना परिचारक को महंगा पड़ता है। अब प्रदेश सरकार मरीज के साथ अटेंडेंट (परिचारक) को ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है।होटलों में रुकना तीमारदारों को महंगा पड़ता है। अब प्रदेश सरकार मरीज के साथ अटेंडेंट (परिचारक) को ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता शाह ने बताया, प्रदेश के सरकारी अस्पतालों से मरीज को दिल्ली के किसी अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया जाता है, तो मरीज के साथ रहने वाले अटेंडेंट को ठहरने के लिए आवास की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। पहली बार में किसी भी फर्म ने आवेदन नहीं किया, जिससे दोबारा से टेंडर जारी किए गए हैं.|

Tags:    

Similar News