चारधाम यात्रियों के लिए एसओपी जारी रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित और आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नही जा सकेंगे।

Update: 2024-05-21 08:25 GMT


उत्तरकाशी । आज चारधाम यात्रियों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है । अब यात्रियों के लिए रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी और आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नही जा सकेंगे। बता दें कि उत्तरकाशी पुलिस ने एसओपी जारी की है। जिसके अंर्तगत अब किसी भी वाहन को यमुनोत्री और गंगोत्री धाम नही जाने दिया जा रहा है। रात 11 बजे के बाद यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी आठ बजे के बाद होटल बुकिंग तक भी नहीं जा सकेंगे।

वहीं शाम 5 बजे के बाद यात्री जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम दर्शन के लिए जा पांएगे। एसीपी अर्पण यदूवंशी की तरफ से जारी एसओपी में कहा कि 8 बजे के बाद यमुनोत्री धाम जाने वाहनो को डामटा, नौगांव, बड़कोट, दोबाटा, खरादी, पालीगाड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। दूसरी ओर गंगोत्री धाम जाने वाले वाहनों को रातआठ बजे बाद नगुण, उत्तरकाशी शहर, हीना, भटवाड़ी व गंगनानी से आगे नहीं भेजा जाएगा । साथ ही इसी दौरान डंडी-कंडी व घोड़ा-खच्चर प्रतिबंधित रहेंगे।

हालांकि आपातकालीन स्थिति के दौरान  यात्रीगण को प्राथमिकता के आधाार पर आकस्मिक सेवा स्थल तक जाने दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News