गोकशी की सूचना पर हिंदू संगठन के लोगों और ग्रामीणों का हंगामा, आरोपी फरार |

By :  SaumyaV
Update: 2023-11-22 06:32 GMT

आनन फानन में भगवानपुर पुलिस को भी मौके पर भेजा गया। पुलिस ने अवशेष को दबाने की प्रक्रिया शुरू की तो लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। 

पिरान कलियर क्षेत्र में देर शाम गोकशी की सूचना पर पहुंचे हिदू संगठनों के लोगों और ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। आनन फानन में भगवानपुर पुलिस को भी मौके पर भेजा गया। पुलिस ने अवशेष को दबाने की प्रक्रिया शुरू की तो लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। करीब तीन घंटे बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगो को शांत किया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे पिरान कलियर थाना क्षेत्र के रांघडवाला और इमलीखेड़ा गांव के बीच जंगल में कुछ लोग संरक्षित पशु का कटान कर रहे थे। बताया गया है कि इसी दौरान किसी ग्रामीण ने देख लिया और अन्य ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। इसका पता हिंदू संगठनों के लोगो को भी चला तो बड़ी संख्या में ग्रामीण और हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए, जबकि आरोपी फरार हो गए।

सूचना पर एसओ रविन्द्र शाह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने मृत के अवशेष को दबाने के लिए जेसीबी मंगवाई और कार्रवाई शुरू की तो लोग भड़क गए। हंगामा बढ़ते देख भगवानपुर पुलिस भी पहुंच गई। हिंदू संगठन के लोग और ग्रामीण इस बात की मांग कर रहे थे कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक अवशेष दफन नहीं करने देंगे। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद जल्द आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी करने और कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर मामला शांत हो सका। एसपी देहात अपनी किशोर सिंह ने बताया कि आरोपियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सैंपल लेने को गाड़ी भेज कर चिकित्सक बुलवाया

लोगों की ओर से मामले में सख्त कार्रवाई की मांग को देखते हुए मौके से बरामद हुए अवशेष का सैंपल लिया गया है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि गाड़ी का इंतजाम नहीं होने से चिकित्सक के आने में देरी हुई थी। बाद में पुलिस ने अपनी गाड़ी भेज कर चिकित्सक को मौके पर भेजा। इसके बाद सैंपल लिया गया है रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News