रुडकी: किसान मोर्चा की महापंचायत के कारण शहर में लगा जाम, फंसी एंबुलेंस, पुलिस के छूटे पसीने

Update: 2023-09-04 12:44 GMT

उत्तराखंड किसान मोर्चा की महापंचायत के कारण रूड़की में चारों तरफ जाम लग गया. जाम में एंबुलेंस भी फंस गई। जाम हटाने में पुलिस के भी पसीने छूट गये. कई जगहों पर तो आम जनता खुद ही जाम खुलवाती नजर आई।

उत्तराखंड किसान मोर्चा ने किसानों की बिजली और गन्ना भुगतान संबंधी मांगों को लेकर एसडीएम चौक के पास महापंचायत की। किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने के साथ ही उकिमो के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा. इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए पदाधिकारी लगातार आठ दिनों से हरिद्वार के गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर रहे हैं.

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड ने कहा कि सरकार और प्रशासन किसानों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। किसान सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गए हैं. उन्होंने दावा किया कि इस महापंचायत में हरिद्वार से एक हजार से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में लगभग चार हजार किसान शामिल हुए।

सुबह 12 बजे सबसे पहले सभी किसान बोट क्लब पर एकत्र हुए। यहां से पैदल व ट्रैक्टरों से रैली निकालकर रोडवेज बस स्टैंड होते हुए एसडीएम चौक पहुंचे। वहां हाईवे पर आईआईटी की ओर जाने वाले खाली रास्ते पर सभी वाहन खड़े थे। और इसके बाद वे सड़क पर बैठ गए और एसबीआई रोड पर एक महापंचायत की.


इन चार प्रमुख मांगों के लिए होगी महापंचायत

- किसानों को यूपी की तर्ज पर एक साल तक ट्यूबवेलों पर बिजली मुफ्त दी जाए।

- इस बार बाढ़ में किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा 10 हजार रुपये प्रति बीघा दिया जाए।

- इस बार किसानों को गन्ना मूल्य 600 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाए।

- किसानों पर हर प्रकार के कर्ज माफ किए जाएं।

Tags:    

Similar News