Rishikesh News: मंत्री प्रेमचंद के रिश्तेदार के घर में हुई डकैती का माल कब्रिस्तान से बरामद

Update: 2023-07-29 09:35 GMT

फरार होने पर पुलिस ने कुर्की कर दो लाख का इनाम घोषित कर रखा था

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के चचेरे भाई शीशपाल अग्रवाल के घर में बंधक बनाकर डकैती के आरोपी नफीस सपाटा को पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लिया है और उसकी निशानदेही पर माल भी बरामद किया है। आरोपियों ने लूट का माल मुजफ्फरनगर के एक कब्रिस्तान में छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपी को 24 घंटे की रिमांड पर माल बरामद करने के बाद जेल दाखिल करा दिया है।

पिछले साल 15 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के चचेरे भाई शीशपाल अग्रवाल के घराट गली डोईवाला में महिलाओं को बंधक बनाकर डकैती डाली गई थी। इस मामले में पुलिस ने पहले ही आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. उनके पास से कुछ सामान भी बरामद किया गया. पुलिस ने मुख्य आरोपी नफीस उर्फ सप्ता निवासी मोहम्मद इस्लामाबाद सरधना मेरठ उत्तर प्रदेश पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस ने उसके घर की कुर्की भी की थी.

देहरादून पुलिस का शिकंजा कसने पर आरोपी ने कुछ समय पहले मुजफ्फरनगर थाने के एक मामले में अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसके बाद डोईवाला पुलिस ने कोर्ट से आरोपियों की रिमांड अर्जी दाखिल की थी। कोतवाल मुकेश त्यागी ने बताया कि आरोपी को 24 घंटे का पुलिस रिमांड मिलने के बाद पूछताछ की गई। आरोपी के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है. आरोपी ने अपने हिस्से का माल सरधना मेरठ में अपने पुराने घर से दूर एक कब्रिस्तान में छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपी को जिला जेल मुजफ्फरनगर में दाखिल करा दिया है.

आरोपित दून पुलिस की कार्रवाई से डरा हुआ था

डकैती के मुख्य आरोपी नफीस सप्ता को गिरफ्तार करने के लिए देहरादून की एसओजी और डोईवाला पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. आरोपियों के घर की कुर्की कर दो लाख रुपये तक के इनाम की घोषणा की गई. जिसके चलते आरोपी को दबाव में आकर कोर्ट में सरेंडर करना पड़ा.|

Tags:    

Similar News